Sports

कोलंबो : श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के कारण अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सफेद बॉल मुकाबलों के समय में बदलाव किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने बुधवार को बताया कि ईंधन की कमी के कारण 7 से 24 जून तक श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीन टी20 और पांच वनडे मुकाबलों को दिन में आयोजित किया जाएगा। 

यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि फ्लडलाइट्स के प्रयोग से बचा जा सके। श्रीलंका क्रिकेट ग्राउंड की लाइट जनरेटर की सहायता से जलती हैं और हालांकि देश में ईंधन की खेप कुछ समय पहले ही पहुंची है। अधिकारियों ने फैसला किया है कि दुर्लभ संसाधनों का फिलहाल प्रयोग करना उचित नहीं है। 

अखबार ने बताया कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक इसकी घोषणा नहीं की है, लेकिन एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट अधिकारी के करीबी सूत्र ने इसकी पुष्टि की है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एसोसियेशन के मुख्य कार्यकारी टॉड ग्रीनबर्ग ने कहा कि श्रीलंका में चल रहे संकट के कारण खिलाड़ियों में दौरे को लेकर झिझक है, लेकिन यह दौरा योजना के अनुसार ही आयोजित होगा। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बुधवार को श्रीलंका के लिए रवाना होंगे। इस दौरे पर टी20 और वनडे मुकाबलों के अलावा 29 जून और 8 जुलाई के बीच दो टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे।  

.
.
.
.
.