Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया में रुतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टी-20 में मौका दिया गया लेकिन दोनों मैच में वह बड़ा स्कोर बनाने से चूक गए। क्रिकेट फैंस जब रुतुराज को टीम से बाहर किसी और को मौका देने की बात बोल रहे हैं तो ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर का कहना है कि रुतुराज को तीसरे टी-20 में भी मौका मिलना चाहिए। वह भारत की टी-20 विश्व कप के लिए चुने जानी वाली टीम में भी जगह बना सकता है। फिलहाल सीरीज की बात की जाए तो भारत के पास  तीसरा ओपनर नहीं है। ऐसे में रुतुराज ही ईशान किशन के साथ फिट बैठेंगे।

IND vs SA, Team india, Wasim Jaffer, Ruturaj Gaikwad, cricket news in hindi,  भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, टीम इंडिया, वसीम जाफर, रुतुराज गायकवाड़, क्रिकेट समाचार हिंदी में

25 साल के रुतुराज ने कटक के बाराबती स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में महज एक रन बनाया था। वह रबाडा की गेंद को समझ नहीं पाए और एक आसान सा कैच दे बैठे। पहले टी-20 में उन्होंने 23 रन बनाए थे। अब रुतुराज की टीम में मौजूदगी पर जाफर ने कहा कि नहीं, मुझे ऐसा नहीं लगता उन्हें हटाना चाहिए। अभी सिर्फ 2 पारियां हुई हैं। उन्होंने दिल्ली में वास्तव में अच्छी पारी खेली। यह एक बड़ी पारी नहीं थी, लेकिन फिर भी बहुत आकर्षक थी। और मैं देख रहा हूं कि उन्हें भविष्य में भी अवसर मिलते हैं। क्योंकि इस टीम में कोई तीसरा सलामी बल्लेबाज नहीं है। उन्हें एक बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। वह निश्चित रूप से टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का दावेदार हो सकता है। 

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी के चयन पर भी बात चली थी लेकिन चयनकर्ताओं ने रुतुराज गायकवाड़ के साथ दीपक हुड्डा और दिनेश कार्तिक को तरजीह दी। इसके अलावा गुजरात टाइटंस को विजयी बनाने वाले हार्दिक पांड्या को भी मौका दिया गया। लेकिन इन सबके बावजूद टीम इंडिया अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे चल रही है।

.
.
.
.
.