Sports

हैमिल्टन : अपने कैरियर का सौवां टेस्ट खेलने जा रहे न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रोस टेलर ने कहा कि अपनी गलतियों से वह सबक सीखते आये हैं। उनसे अधिक टेस्ट न्यूजीलैंड के लिए सिर्फ स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रेंडन मैकुलम और डेनियल विटोरी ने खेले हैं। वह भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के जरिए टेस्ट मैचों का शतक पूरा करेंगे। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि किसी का कैरियर परफेक्ट नहीं होता। कई बार आप नाकाम रहते हैं। गलतियां और हालात आपको परिपक्व बनाते हैं।

Image result for ross taylor punjab kesari sports

यह पूछने पर कि सौ टेस्ट की उनके लिए क्या अहमियत है, उन्होंने कहा कि शायद अब बूढ़ा हो गया है। लेकिन मैं अपनी उपलब्धियों से खुश हूं। टेलर ने कहा कि एक बल्लेबाज के तौर टेस्ट क्रिकेट और क्रिकेट में मैने कई उतार चढ़ाव देखे हैं। वेलिंगटन की मेरे दिल में खास जगह है। मैं अपने कैरियर के आखिर में इन सुनहरी यादों को सहेजकर रखूंगा।

टेलर ने इस बात से इनकार किया कि पहले टेस्ट में जज्बात उन पर हावी होंगे। उन्होंने कहा कि आखिर में तो यह एक मैच ही है जिसमें आपकी कोशिश टीम को जिताने की होती है। इसी का पूरा मजा लेना है। मैदान पर उतरने के बाद हर खिलाड़ी यही करना चाहता है। टेलर ने अपनी उपलब्धियों का श्रेय पत्नी विक्टोरिया को देते हुए कहा कि मेरी पत्नी विक्टोरिया के लिए तीन बच्चों को अकेले पालना आसान नहीं था। हम इतना समय खेलते हैं लेकिन जब घर पर होते हैं तो मैं उनका पिता होता हूं। मेरे बच्चे इतने बड़े हो गए हैं कि समझते हैं कि उनके पिता क्या करते हैं।

रोस टेलर का क्रिकेट करियर

Image result for ross taylor punjab kesari sports
टेस्ट : 99 मैच, 7174 रन
वनडे : 231 मैच, 8570 रन
टी-20 : 100 मैच, 1909 रन
फस्र्ट क्लास : 175 मैच, 11681 रन
लिस्ट ए : 297 मैच, 10961 रन
ट्वंटी-20 : 273 मैच, 6140 रन

.
.
.
.
.