Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि 2024 में उनकी टीम की टी20 विश्व कप जीत 2007 की जीत से ज्यादा खास है, क्योंकि मैं टीम की अगुआई कर रहा था। गौरतलब है कि गुरुवार 4 जुलाई को मेन इन ब्लू ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्व कप जीतकर स्वदेश वापसी की। विश्व चैंपियन के आगमन पर प्रशंसकों ने उनका शानदार स्वागत किया, जिसके लिए दिल्ली और मुंबई दोनों जगहों पर टीम के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों के लिए नाश्ते की मेजबानी की। मुंबई में प्रशंसकों के लिए बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) द्वारा एक विशेष ओपन-रूफ बस रोड शो का भी आयोजन किया गया ताकि वे अपने पसंदीदा सितारों को करीब से देख सकें। बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में रोड शो के दौरान प्रशंसकों और खिलाड़ियों की भावनाओं को कैद किया गया है जिसमें कप्तान रोहित 2007 में एक खिलाड़ी के रूप में अपनी पहली टी20 विश्व कप जीत को याद करते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि वह 2024 की जीत को अपने लिए थोड़ा और खास बताते हैं क्योंकि वह टीम का नेतृत्व कर रहे थे। 

बीसीसीआई द्वारा जारी वीडियो में रोहित ने कहा, '2007 एक अलग एहसास था, हमने दोपहर में शुरुआत की और यह शाम को है। मैं 2007 को नहीं भूल सकता क्योंकि यह मेरा पहला विश्व कप था। यह थोड़ा और खास है क्योंकि मैं टीम का नेतृत्व कर रहा था इसलिए यह मेरे लिए बहुत गर्व का क्षण है। यह पागलपन भरा होने वाला है। आप उत्साह को समझ सकते हैं और यह दर्शाता है कि यह न केवल हमारे लिए बल्कि पूरे देश के लिए कितना मायने रखता है। इसका बहुत मतलब है। इसलिए मुझे बहुत खुशी है कि हम उनके लिए भी टी20 विश्व कप जीत सके।' 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भी भारतीय टीम को सम्मानित किया गया, जहां रोहित और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस खुशी के मौके पर अपनी भावनाएं साझा कीं। खिलाड़ियों ने स्टेडियम में पारंपरिक महाराष्ट्रीयन संगीत पर थिरकते हुए प्रशंसकों का मनोरंजन भी किया और देशभक्ति गीत 'वंदे मातरम' गाकर दर्शकों को रोमांचित भी किया।