Sports

कोलकाता : 131वें डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए चार शहरों की ट्रॉफी यात्रा को कोलकाता से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। भारतीय सेना की पूर्वी कमान के मुख्यालय फोर्ट विलियम में ‘फ्लैगिंग ऑफ समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल सरकार के बिजली मंत्रालय के प्रभारी एवं यूथ सर्विसेज और खेल मंत्रालय के अरूप बिस्वास, पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल आरपी कलिता और पूर्वी कमान मुख्यालय के चीफ ऑफ स्टाफ एवं डूरंड समिति के अध्यक्ष, लेफ्टिनेंट जनरल के.के. रेप्सवाल मौजूद थे।

The trophy tour, 131st Durand Cup, flagged off, Football news in hindi, sports news, ट्रॉफी टूर, 131वें डूरंड कप को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया, फुटबॉल समाचार हिंदी में, खेल समाचार


टूर्नामेंट के विजेताओं को दी जाने वाली तीन ट्राफियां, डूरंड कप का मूल पुरस्कार, राष्ट्रपति कप और शिमला ट्रॉफी पहले 21 जुलाई को असम के गुवाहाटी पहुंचेंगी, फिर 24 जुलाई को मणिपुर की राजधानी इंफाल में जाएंगी और वहां से 02 अगस्त 2022 को कोलकाता वापस जाने से पहले 27 जुलाई को राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचेगी।

कोलकाता में ट्रॉफियां का पुराने जमाने के महान फुटबॉलर गोस्थ पाल की प्रतिमा के सामने स्वागत किया जाएगा। ट्रॉफी टूर के लिए गंतव्यों को ध्यान में रखते हुए चुना गया है। गुवाहाटी और इंफाल पहली बार मेजबान होंगे, जबकि राजस्थान राज्य से 40 साल के अंतराल के बाद इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में एक टीम दोबारा खेलने उतरेगी। 

The trophy tour, 131st Durand Cup, flagged off, Football news in hindi, sports news, ट्रॉफी टूर, 131वें डूरंड कप को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया, फुटबॉल समाचार हिंदी में, खेल समाचार

पश्चिम बंगाल सरकार के खेल एवं युवा मामले के मंत्री अरूप बिस्वास ने कहा कि मैं ट्रॉफी टूर के इस शानदार विचार के लिए आयोजकों की सराहना करता हूं। यह टूर्नामेंट की लोकप्रियता को और अधिक फैलाने में मदद करेगा और देश के नए कोनों से नए प्रशंसकों को लाने में भी सहायता करेगा।

पश्चिम बंगाल की माननीय मुख्यमंत्री एवं खेल प्रेमी ममता बनर्जी की ओर से डूरंड कप को शुभकामनाएं देता हूं। हम 131वें संस्करण को पिछले वर्षों की तुलना में बड़ा और बेहतर बनाने में हर प्रकार का समर्थन देने का वादा करते हैं।

.
.
.
.
.