Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि राजकोट की पिच हैदराबाद और विशाखापत्तनम की पिच के समान होगी जिससे एक बार फिर रिवर्स स्विंग की भूमिका होगी। जसप्रीत बुमराह ने विशाखापत्तनम में रिवर्स स्विंग का शानदार नजारा पेश करते हुए मैच में नौ विकेट चटकाए जिससे भारत ने दूसरा टेस्ट जीतकर 5 टेस्ट की श्रृंखला 1-1 से बराबरी की।

Jasprit Bumrah reverse swing, Jasprit Bumrah, Rajkot Test, Zaheer Khan, india vs england, जसप्रीत बुमराह रिवर्स स्विंग, जसप्रित बुमरा, राजकोट टेस्ट, जहीर खान, भारत बनाम इंग्लैंड

 

जहीर ने कहा कि उम्मीद करता हूं कि पिच हैदराबाद और विशाखापत्तनम की तरह ही होगी। इस तरह की पिच पर शुरुआती दो दिन बल्ले और गेंद के बीच अच्छा मुकाबला दिखना चाहिए और फिर तीसरे दिन से स्पिन की भूमिका होगी।'' जहीर ने कहा कि आपको कुछ रिवर्स स्विंग भी दिखेगी। और चौथे तथा पांचवें दिन स्पिनरों का दबदबा होगा।

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ओवैस शाह भी जहीर से सहमत दिखे। उन्होंने कहा कि मुख्य मुकाबला जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के मध्यक्रम के बीच होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि राजकोट में बुमराह रिवर्स स्विंग हासिल कर पाएगा। शाह ने कहा कि जब वह पुरानी गेंद से गेंदबाजी करता है तो इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होती है। क्योंकि वह विकेट लेता है और रन नहीं देता।

 

Jasprit Bumrah reverse swing, Jasprit Bumrah, Rajkot Test, Zaheer Khan, india vs england, जसप्रीत बुमराह रिवर्स स्विंग, जसप्रित बुमरा, राजकोट टेस्ट, जहीर खान, भारत बनाम इंग्लैंड

 

इसी को देखते हुए इंग्लैंड ने अनुभवी जेम्स एंडरसन का साथ देने के लिए तेज गेंदबाज मार्क वुड को भी टीम में जगह दी है। भारत अपनी टीम की घोषणा गुरुवार को टॉस के दौरान करेगा। जहीर का मानना है कि स्पिनर ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की घरेलू मैदान पर अंतिम एकादश में वापसी को देखते हुए भारत को कुछ ‘जटिल' फैसले करने की जरूरत है।

जहीर ने कहा कि यह एक और सिरदर्द होने वाला है कि आप टीम में किसने चुनोगे। यह अक्षर (पटेल) होगा, यह कुलदीप (यादव) होगा या आप सभी को चुनोगे। उन्होंने कहा कि भारत को इस बारे में सोचना होगा कि क्या आपको बुमराह के साथ अतिरिक्त गेंदबाज की जरूरत है।