Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश का 10वां सीजन खत्म हो चुका है। बिग बैश लीग के 10वें सीजन को सिडनी सिक्सर्स ने पर्थ स्कॉचर्स की टीम को हराकर जीत लिया है। सिडनी सिक्सर्स की टीम लगातार बिग बैश का खिताब जीतने में सफल रही है। लेकिन इस मैच में पर्थ की टीम की और से खेल रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन को ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा स्लेजिंग की गई।

दरअसल बिग बैश लीग का फाइनल मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया था। इस मैच में सिडनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। लेकिन फाइनल मैच में बाउंड्री के पास फिल्डिंग कर रहे लिविंगस्टोन को ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने उन पर छीटाकशी करनी शुरू कर दी। इस पर फिल्डिंग कर रहे खिलाड़ी लिविंगस्टोन ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

फाइनल मैच के बाद लिविंगस्टोन ने कहा कि जब मैं बाउंड्री लाइन पर फिल्डिंग कर रहा था तब मैदान में बैठे दर्शकों ने मुझे स्लेज करना शुरू कर दिया। दर्शको ने कहा कि अगर तुम इतने अच्छे खिलाड़ी हो तो तुम भारत के दौरे पर होते। लिविंगस्टोन ने दर्शकों की स्लेजिंग पर कहा कि वह सही भी कह रहें हैं। क्योंकि अगर मैं इतना अच्छा होता तो मैं भारत के खिलाफ टीम में होता।  

गौर हो कि जब भारतीय टीम का ऑस्ट्रलियाई दौरा था तब सिडनी के मैदान में खेले गए बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तीसरे मैच में भारतीय खिलाड़ियों को अपशब्द कहे गए थे। इसे लेकर भारतीय क्रिकेट टीम ने अंपायर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी शिकायत की गई थी। जिसके बाद अपशब्द कहने वाले दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया गया था। 

.
.
.
.
.