Sports

खेल डैस्क : इंगलैंड के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 22 साल के विकेटकीपर बैटर ध्रुव जुरेल को टीम इंडिया में चुना गया है। ध्रुव इंडिया-ए की तरफ से इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ मैच खेल रहे हैं। इसी दौरान ध्रुव को उनकी सिलेक्शन के बारे में पता चला था। ध्रुव ने इसके बाद एक इंटरव्यू में किस्सा सुनाया है जब उन्होंने अपने सिलेक्शन की खबर मां-बाप को दी तो उन्होंने क्या प्रतिक्रिया दी। 

 

PunjabKesari


ध्रुव जुरेल ने कहा कि मेरे दोस्तों ने मुझे बताया कि मुझे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मुझे भारतीय टीम में चुना गया है। मैं बहुत खुश था। जब मैंने अपने पिताजी को बताया, तो वह बहुत खुश थे। उन्होंने मुझसे पूछा कि मुझे किस भारतीय टीम के लिए चुना गया है। तब मैंने कहा कि रोहित (शर्मा) भैया और विराट (कोहली) भैया वाली टीम में चुना गया हूं। यह परिवार के सभी सदस्यों के लिए भावुक पल था। मैंने इंडिया-ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन मैंने सीनियर टीम के लिए अपने चयन के बारे में कभी नहीं सोचा था।

 

Indian team, Rohit Sharma, Virat Kohli, Dhruv Jurel, Team india, ind vs eng, भारतीय टीम, रोहित शर्मा, विराट कोहली, ध्रुव जुरेल, टीम इंडिया, भारत बनाम इंग्लैंड


जुरेल को बैकअप विकेटकीपर के रूप में चुना गया है। ये साफ है कि पहले दो टेस्ट में केएल राहुल या केएस भरत में से कोई एक विकेटकीपिंग करेगा। भारतीय टीम मैनेजमेंट केएल राहुल पर विकेटकीपिंग का अतिरिक्त बोझ नहीं डालना चाहता है। ऐसे में केएस भरत के ही बतौर विकेटकीपर खेलने की संभावना है। हालांकि, इससे ध्रुव को फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि मैं दूसरों के बारे में चिंतित नहीं हूं। मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं और विश्वास बनाए रखना चाहता हूं।

 


ध्रुव रोहित शर्मा, विराट कोहली और हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर खुश हैं। उन्हेंने कहा कि मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या कहूं। मैं भारतीय क्रिकेट के हीरोज के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा जिन्हें मैंने टेलीविजन पर देखा है। यह एक बिल्कुल अलग अनुभव होगा। मैं जितना संभव हो उतना सीखने की कोशिश करूंगा। ध्रुव ने 15 फर्स्ट क्लास मैच में 46 की औसत से 790 रन बनाए हैं।