Sports

स्पोर्ट्स डेस्क- सार्बिया के नोवाक जोकोविच ने शुक्रवार को एक कड़े मुकाबले में कनाडा के वासेक पोस्पिसिल के खिलाफ 7-6(5), 6-3 से जीत दर्ज कर तेल अवीव वाटरजेन ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। कनाडा के पोस्पिसिल ने दुनिया के नम्बर एक खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी हालांकि जोकोविच के अनुभव के आगे उन्हें नतमस्तक होना पड़ा। इस जीत के साथ जोकोविच ने अपनी एटीपी हेड2हेड श्रृंखला में 6-0 से सुधार किया है, उन्होंने अब तक खेले गए सभी 13 सेट जीते हैं। 

मैच के बाद सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा, ‘‘वासेक टूर पर मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक है। हम एक दूसरे को कई सालों से जानते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति के साथ खेलना कभी आसान नहीं होता जिसका आप बहुत सम्मान करते हैं और जिसे आप बहुत पसंद करते हैं, लेकिन हम दोनों पेशेवर हैं और मैच जीतना चाहते थे। आप इसे देख सकते हैं। मुझे लगता है कि टेनिस का स्तर वास्तव में ऊंचा था। खासकर पहले सेट और दूसरे सेट के अंत में। लड़ने का श्रेय उन्हीं को जाता है। उसकी फिर से वापसी देखकर अच्छा लगा।''

रोम और विंबलडन में मिली जीत से उत्साहित 35 वर्षीय जोकोविच को तीसरे टूर-स्तरीय खिताब की तलाश हैं। मौजूदा विंबलडन चैंपियन जोकोविच, एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में 15वें स्थान पर काबिज हैं।

.
.
.
.
.