Sports

विज्क आन ज़ी , नीदरलैंड ( निकलेश जैन ) टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंट मे सातवे राउंड के मुक़ाबले के बाद मास्टर्स वर्ग मे मेगनस कार्लसन और चैलेंजर्स वर्ग भारत के अर्जुन एरिगासी एकल बढ़त पर चल रहे है । मास्टर्स वर्ग मे शुरूआत से बढ़त पर चल रहे भारत के विदित गुजराती को आज नीदरलैंड के फॉरेस्ट जॉर्डन से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं इस मौके का फायदा उठाते हुए विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन नें भारत के युवा प्रग्गानंधा को पराजित करते हुए एकल बढ़त कायम कर ली है ।

देखे इस मुक़ाबले का विडियो विश्लेषण हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

अन्य परिणामों मे यूएसए के फबियानों करूआना ने पोलैंड के यान डुड़ा पर तो अनीश गिरि को रूस के डेनियल डुबोव के खिलाफ जीत हासिल हुई जबकि रूस के आन्द्रे एसीपेंकों नें यूएसए के सैम शंकलंद से ,स्वीडन के निल्स ग्रंडेलीयूस नें रूस के सेरगी कार्याकिन से तो हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट नें अजरबैजान के शाकिरयार ममेद्यारोव से ड्रॉ खेला । राउंड 7 के बाद फिलहाल कार्लसन 5.5 तो ममेद्यारोव 4.5 अंको पर खेल रहे है ।

चैलेंजर वर्ग मे सबसे आगे चल रहे भारत के अर्जुन एरिगासी सातवें राउंड मे कजाकिस्तान के जुमाबयेव रिनात के खिलाफ काले मोहरो से सिसिलियन ओपनिंग मे बेहद मुश्किल मे नजर आ रहे थे पर उन्होने 84 चालों तक संघर्षपूर्ण मुक़ाबले मे मैच को ड्रॉ करा लिया ,उनके अलावा भारत के सूर्या शेखर गांगुली नें रूस के मुरजिन वोलोदर से ड्रॉ खेला । चैलेंजर वर्ग मे अर्जुन 7 राउंड के बाद 6 अंक बनाकर एकल बढ़त पर बने हुए है जबकि चेक गणराज्य के थाई डान वान 5 अंक बनाकर दूसरे स्थान पर चल रहे है ।

 

.
.
.
.
.