Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने कथित तौर पर आगामी केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर होने का अनुरोध किया है। इस बात की जानकारी खुद बीसीबी अधिकारी ने दी है। 34 वर्षीय ने पहले वनडे टीम की कप्तानी की थी, ने संकेत दिया कि वह बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन के साथ बातचीत के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आकलन करेंगे। हालांकि आगामी आम चुनाव अभियान में राष्ट्रपति की भागीदारी के कारण उनके बीच एक पिछली बैठक नहीं हो पाई थी। 

तमीम ने बीसीबी और टीम प्रबंधन से असहमति के कारण विश्व कप में भाग लेने से इनकार कर दिया। नतीजतन वह न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया घरेलू टेस्ट श्रृंखला के दौरान अनुपस्थित थे और मौजूदा न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी अनुपलब्ध रहे। बीसीबी का लक्ष्य 31 दिसंबर तक केंद्रीय अनुबंध रोस्टर को अंतिम रूप देने का होगा, जो बीसीबी अध्यक्ष की मंजूरी के लिए लंबित है। 

बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष जलाल यूनुस के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया, 'तमीम ने कहा कि उनकी अपनी योजना है और इसलिए उन्होंने हमसे अनुरोध किया है कि उन्हें केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल न किया जाए। उन्हें (तमीम को) राष्ट्रीय चुनाव के बाद बीसीबी अध्यक्ष से मुलाकात करनी है ताकि आगे की रणनीति तय की जा सके। तब तक हमने इंतजार करने के लिए कहा।' 

भारत में आईसीसी विश्व कप से पहले सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान बांग्लादेश के लिए अंतिम बार खेलने वाले दक्षिणपूर्वी खिलाड़ी ने 2023 में न्यूनतम उपस्थिति दर्ज की और केवल एक टेस्ट और 12 एकदिवसीय मैच खेले। क्रिकेट विश्व कप 2023 टीम से बाहर किए जाने के कारण उन्होंने इस मामले पर अपना दृष्टिकोण साझा किया। उन्होंने निराशा व्यक्त की थी और आरोप लगाया था कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अवास्तविक फिटनेस लक्ष्य और बल्लेबाजी क्रम की मांगों को लागू करके विश्व कप से हटने के उनके फैसले को प्रभावित किया था।