Sports

खेल डैस्क : त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में टी20 विश्व कप 2024 से पहले छठे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया का आमना-सामना हुआ। नामीबिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 119 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम ज़म्पा (4-0-25-3) और जोश हेज़लवुड (4-3-5-2) ने शानदार स्पैल फेंके। नामीबिया के बल्लेबाज हेजलवुड की गेंद खेलने में अक्षम दिखे। तेज गेंदबाज ने 4 में से तीन मेडन ओवर फेंके। उन्होंने नामीबिया के ओपनर्स माइकल वेन और निको डेविन के विकेट लिए जिसे विरोधी टीम दबाव में आ गई और 199 रन ही बना पाई। जवाब में मिचेल मार्श की टीम ने महज 10 ओवर में 7 विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। डेविड वार्नर ने 21 गेंदों पर 54 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

 


उक्त मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास पूरी प्लेइंग 11 नहीं थी। ऐसे में उन्होंने इसे अपने हेड कोच और सिलेक्टर्स के साथ भरा। ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम में वर्तमान में नामित 15 सदस्यों में से केवल 9 शामिल हैं, क्योंकि ट्रैविस हेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और मार्कस स्टोइनिस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी भागीदारी के बाद अभी ब्रेक पर हैं। नतीजतन, मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड, सहायक ब्रैड हॉज और आंद्रे बोरोवेक के साथ-साथ मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली टीम के लिए मैदान पर उतर पड़े। क्रिकेट दिग्गजों को बिना मार्क वाली शर्ट पहने देखा गया।

 


मैच के बाद शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करने वाले हेजलवुड ने कहा कि खेलना हमेशा प्रशिक्षण से अलग होता है। जाहिर है, हमारे पास खिलाड़ियों का पूरा कोटा नहीं था, लेकिन जो लोग खेले, उनमें से शायद हममें से कुछ को बड़ी छंटनी की जरूरत थी। मैं जानता हूं कि कई गेंदबाज लंबे ब्रेक से बाहर आ रहे थे, जो हमारे सिस्टम में काफी असामान्य है, लेकिन वहां से बाहर निकलना अच्छा है।