Sports

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव इन दिनों बल्ले से तहलका मचा रहे हैं। यह साल अभी तक उनके लिए 'सोने पे सुहागा' जैसा साबित हुआ। यही कारण है कि वह आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय फैंस की नजरों में फेवरेट खिलाड़ी बन गए। गुवाहाटी में दूसरे T20I में भारत ने जीतक दर्ज कर साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली T20I सीरीज जीती। जहां डेविड मिलर ने हार के कारण अपने शानदार शतक के लिए सुर्खियां बटोरीं, तो वहीं सूर्यकुमार यादव ने भारत की जीत के लिए एक और आश्चर्यजनक पारी खेली। यही कारण है कि पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम ने भी माना कि सूर्यकुमार वो खिलाड़ी हैं जो भारत को टी20 विश्व कप की ट्रॉफी थमा सकते हैं।
 
सबा करीम का मानना है कि सूर्यकुमार की फॉर्म ने भारत के टी20 विश्व कप जीतने की संभावना ज्यादा बना दी है। हालांकि, भारत की डेथ बॉलिंग टी20 विश्व कप में चिंता का विषय बनी हुई है, लेकिन सूर्यकुमार यादव की जुझारूपन बल्लेबाजी ने मिडिल ऑर्डर की परेशानी खत्म कर दी है। वह इस साल टी20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे अधिक फॉर्म में रहने वाले बल्लेबाज हैं और उन्होंने साल की शुरुआत के बाद से कई अविश्वसनीय पारियों के साथ टीम में अपना दबदबा कायम किया है। सबा करीम ने इस महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में सूर्यकुमार के फॉर्म के महत्व के बारे में बात की। SPORTS18 के दैनिक खेल समाचार शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर बोलते हुए, सबा ने बीच के ओवरों में भारतीय बल्लेबाज की असाधारण बल्लेबाजी क्षमता पर राय रखी।

मुश्किल स्थिति में भी बेखौफ खेलते हैं सूर्यकुमार
उन्होंने कहा, 'मैं एक बात कह सकता हूं कि भारत के विश्व कप जीतने की संभावना काफी हद तक सूर्यकुमार यादव की फॉर्म पर निर्भर करती है और मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्योंकि वह मुश्किल स्थिति में भी बेखौफ खेलते हैं। बीच के ओवरों में, टी20 प्रारूप में इतनी ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ खेलना इतना आसान नहीं है लेकिन सूर्यकुमार यादव के लिए उनके कौशल और अनुभव के कारण यह बहुत आसान हो जाता है।

वो गेंदबाजों को धो देता है
उन्होंने कहा, "उनके पास सही जगह में गैप को खोजने की अदभुत क्षमता है। कई बार वह गेंदबाजो को धो देते हैं और जहां फील्डर खड़े नहीं होते हैं वो वहां बड़ी आसानी के साथ रन बना लेते हैं। तो हां सूर्यकुमार यादव से मैं आशा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि वह अच्छा प्रदर्शन करें। और विश्व कप में भी इस फॉर्म के साथ जारी है।” सूर्यकुमार हाल ही में एक कैलेंडर वर्ष में T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बने। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज के दूसरे T20I के दौरान सबसे कम गेंदों में 1000 अंतरराष्ट्रीय टी20आई रन पूरे करने का करिश्मा भी कर दिखाया।