Sports

नई दिल्ली। भारतीय टीम आईसीसी इवेंट्स में अपने ट्रॉफी जीतने के सूखे को खत्म करने से सिर्फ दो मैच दूर है। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होने वाला है। इंग्लैंड जहां अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करता नहीं दिखेगा तो वहीं भारत भी परहेज करेगा। हालांकि, यह सवाल है कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे माैका मिलता है। वहीं पूर्व भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना ​है कि विस्फोटक ऋषभ पंत के लिए दिनेश कार्तिक को बाहर कर देना चाहिए।

जब उनके विकेटकीपर-बल्लेबाजों की बात आती है, तो रोहित शर्मा का पक्ष कमजोर दिख रहा है, क्योंकि न तो दिनेश कार्तिक और न ही ऋषभ पंत मौजूदा टी20 विश्व कप में उन्हें दिए गए अवसरों को हथियाने में सक्षम हैं। हालांकि टीम प्रबंधन ने अनुभवी कार्तिक का पक्ष लिया है, पर शास्त्री का मानना ​​है कि इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए पंत अधिक समझदार विकल्प हैं।

PunjabKesari

शास्त्री ने रविवार को जिम्बाब्वे पर भारत की जीत के बाद ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "दिनेश एक प्यारा टीम खिलाड़ी है। लेकिन जब इंग्लैंड या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच की बात आती है, तो बस उनके आक्रमण को देखते हुए, मुझे लगता है कि आपको एक मजबूत बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है जो इसे चालू कर सके और मैच विजेता बने और बाएं हाथ का खिलाड़ी हो। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ अपने प्रदर्शन के दम पर एक मैच जीता। मैं पंत के साथ जाऊंगा, सिर्फ इसलिए नहीं कि वह यहां खेले, बल्कि एक्स-फैक्टर एंगल के कारण, वह कर सकते हैं सेमीफाइनल में उन्हें लाएं।''

टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत 
पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि पंत भारतीय बल्लेबाजी में एक और आयाम जोड़ता है क्योंकि उनके शीर्ष पांच में कोई अन्य बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है। उन्हें लगता है कि पंत को शामिल करना सही विकल्प है, क्योंकि छोटी चौकोर बाउंड्री और अंग्रेजी टीम में बाएं हाथ के गेंदबाजों की बहुतायत है।

शास्त्री ने कहा, "आप एडिलेड में खेल रहे हैं, शॉर्ट बाउंड्री स्क्वायर, एक और कारण है कि इंग्लैंड के अटैक को कमजोर करने के लिए एक बाएं हाथ का खिलाड़ी होना चाहिए। यदि आपके पास बहुत से दाएं हाथ के खिलाड़ी हैं, तो इसमें समानता की भावना है। इंग्लैंड के पास एक अच्छा आक्रमण है , बाएं हाथ और दाएं हाथ के विभिन्न आक्रमण। आपको अपनी टीम में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत है, जो खतरनाक हो सकता है और आखिरी ओवरों में आपको एक मैच जितवा सकता है, भले ही आपने शीर्ष पर 3 या 4 विकेट खो दिए हों।"