Sports

खेल डैस्क : महिला टी20 विश्व कप के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 31 रनों से हरा दिया। इससे पहले बांग्लादेश ने स्कॉटलैंड को हराया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 20 ओवर में 116 रनों का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर महज 85 रन बना सकी। श्रीलंका के लिए निलाक्षी डी सिल्वा ने सबसे ज्यादा 25 गेंदों पर 22 रन बनाए। जबकि ओपनर विश्मी गुणारत्ने ने 34 गेंदों पर 20 रनों का योगदान दिया। श्रीलंका की चमारी अट्टापट्टू निराश कर गई। उन्होंने 9 गेंदों पर 6 ही रन बनाए।


पाकिस्तान महिला : 116-10 (20 ओवर)

पाकिस्तान टीम की शुरूआत खराब रही थी। मुनीबा अली 11 तो गुल 2 ही रन बना पाई। मध्यक्रम में सोहेल ने 18 और निदा दार ने 23 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। कप्तान फातिमा सना ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा 20 गेंदों पर 30 रन बनाए और स्कोर 20 ओवर में 116 तक पहुंचा दिया। श्रीलंका की ओर से प्रबोधनी, कुमारी और चमारी ने 3-3 विकेट लीं।


श्रीलंका महिला : 85-9 (20 ओवर)

श्रीलंका की शुरूआत खराब रही। इन फार्म बल्लेबाज कप्तान चमारी महज 6 रन बनाकर आऊट हो गई। हर्षिता ने 7 तो हसिनी ने 8 तो काविशा ने 3 ही रन बनाए। मध्यक्रम में निलकाशी ने 25 गेंदों पर 22 तो विष्मी ने 34 गेंदों पर 20 रन बनाए। श्रीलंका का टेल एंडर कुछ खास नहीं कर पाया और टीम 85 रन ही बना सकी। पाकिस्तान की ओर से फातिमा सना ने 10 रन देकर 2, इकबाल ने 17 रन देकर 3 विकेट लीं।

 

 


प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद फातिमा सना ने कहा कि आज मैं बहुत उत्साहित हूं, टीम और प्रबंधन को धन्यवाद। सारा श्रेय उन्हें जाता है। मैंने खुद पर विश्वास किया और शांत रहने के लिए खुद का समर्थन किया। हम जानते हैं कि चमारी एक अच्छी खिलाड़ी हैं और हम जानते थे कि अगर हमें शुरुआती विकेट मिल गया तो हम अच्छी शुरुआत कर सकते हैं।


मैच गंवाने के बाद श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापत्थु ने कहा कि सबसे पहले, फातिमा सना को बधाई देना चाहती हूं। वह वास्तव में आगे से नेतृत्व कर रही थी। हमें 120 रन का पीछा करने में संघर्ष करना पड़ा, हमें इन परिस्थितियों से तालमेल बिठाना होगा, हम शिकायत नहीं कर सकते। हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हमें इन परिस्थितियों में वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करने की भी जरूरत है। मुझे लगता है कि यह मुश्किल है क्योंकि विकेट धीमा है और आउटफील्ड भी मुश्किल है। हमें सकारात्मक, निडर क्रिकेट खेलने और सही दृष्टिकोण अपनाने की जरूरत है। हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया बहुत अच्छी टीम है लेकिन अगर हम अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें तो हम किसी को भी हरा सकते हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पाकिस्तान महिला :
मुनीबा अली (विकेटकीपर), गुल फिरोजा, सिदरा अमीन, निदा डार, आलिया रियाज, ओमैमा सोहेल, फातिमा सना (कप्तान), तुबा हसन, नाशरा संधू, डायना बेग, सादिया इकबाल
श्रीलंका महिला : विशमी गुणरत्ने, चमारी अथापथु (कप्तान), हर्षिता समरविक्रमा, कविशा दिलहारी, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), नीलाक्षी डी सिल्वा, हासिनी परेरा, सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, सचिनी निसानसाला, उदेशिका प्रबोधनी