Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन का नाम क्रिकेट के इतिहास में सर्वकालिक महान तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में दर्ज है जिन्होंने 699 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं। उनका नाम तेज गेंदबाजी में उत्कृष्टता का पर्याय है, और उनकी उपलब्धियां पूरे क्रिकेट जगत में प्रसिद्ध हैं। हालांकि संयुक्त राज्य अमेरिका में जहां क्रिकेट अभी भी लोकप्रियता हासिल कर रहा है, वहां स्टेन को गेंदबाजी के टिप्स दिए जा रहे हैं जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

स्टेन की मुलाकात टी20 विश्व कप में एक स्टाफ सदस्य से हुई जो स्टेन से अनजान था। स्टेन के शानदार करियर से अनजान स्टाफ सदस्य को दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज को गेंदबाजी की कुछ सलाह देते हुए देखा गया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में स्टाफ ने स्टेन को गेंदबाजी करते समय अपने हाथ को मोड़ने से परहेज करने का निर्देश देते हुए कहा कि क्रिकेट में ऐसा करना प्रतिबंधित है। 

इसके अलावा उन्होंने प्रसिद्ध पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी को मार्गदर्शन प्रदान किया, जिसमें बताया गया कि बल्लेबाज तक पहुंचने से पहले गेंद को एक बार जमीन से संपर्क करना चाहिए। ऐसा लग रहा था कि स्टेन को भी गेंदबाजी टिप्स पसंद आए और उन्होंने वीडियो में अपनी पहचान नहीं बताई। स्टेन ने 93 टेस्ट मैचों, 125 वनडे और 47 टी20आई में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया और क्रमशः 439, 196 और 64 विकेट लिए। वह टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। 

दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को श्रीलंका पर छह विकेट की मुश्किल जीत के साथ विश्व कप में अपना अभियान शुरू किया। तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 4/7 के आंकड़े से शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने श्रीलंका को सिर्फ 77 रन पर समेट दिया और 22 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने अभियान की जीत के साथ शुरुआत की।