Sports

नई दिल्ली : विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने गुरूवार को सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय सुपर 300 टूर्नामेंट रद्द कर दिया। लगातार दूसरे साल इस प्रतियोगिता को आयोजित नहीं करने का फैसला किया गया है। कोविड-19 महामारी के चलते पिछले साल भी इसे रद्द कर दिया गया था जिसे इस साल लखनऊ में 12 से 17 अक्टूबर तक खेला जाना था।

खेल की शीर्ष संस्था ने एक बयान में कहा कि बीडब्ल्यूएफ टूर्नामेंट कैलेंडर 2021 के अपडेट की अगस्त में हुई घोषणा में आगे बीडब्ल्यूएफ पुष्टि कर सकता है कि सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय 2021 टूर्नामेंट अब रद्द हो गया है। बीडब्ल्यूएफ को कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न हुई जटिलताओं और पाबंदियों के कारण कई टूर्नामेंट को रद्द करने पड़े थे। उसने भारत में इस टूर्नामेंट को रद्द करने के पीछे का कारण नहीं बताया।

बयान के अनुसार- टूूर्नामेंट के आयोजक भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने स्थानीय सरकारी अधिकारियों और बीडब्ल्यूएफ के साथ सलाह मशविरा कर यह फैसला किया है। इसके अनुसार बीडब्ल्यूएफ को टूर्नामेंट रद्द करने पर खेद है लेकिन वह पूरे साल बैडमिंटन टूर्नामेंट सीरीज के सुरक्षित आयोजन के लिए प्रतिबद्ध है।

पिछले महीने भी बीडब्ल्यूएफ ने कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट के आयोजन में पेचीदगियों के चलते कोरिया ओपन, मकाऊ ओपन और ताइपे ओपन रद्द कर दिये थे। चाइना ओपन, जापान ओपन, फुजोऊ चाइना ओपन और हांगकांग ओपन जैसे अन्य महत्वपूर्ण टूर्नामेंट भी वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण रद्द कर दिये गये थे।

.
.
.
.
.