Sports

अहमदाबाद : केंद्रीय खेल मंत्रालय के तरणताल खोलने के निर्देश के बीच भारतीय तैराकी महासंघ (एसएफआई) ने कहा है कि तैराक सरकार के दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन करेंगे। केंद्रीय खेल मंत्रालय ने अनलॉक 5 के तहत तरणताल खोलने के निर्देश दिए थे जो कोरोना वायरस के कारण पिछले छह महीने से बंद पड़े थे। मंत्रालय ने इसके लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) भी जारी किया है।

एसएफआई के अध्यक्ष आर एन जयप्रकाश ने कहा, ‘‘पिछले कुछ महीनों से एसएफआई प्रतिस्पर्धी तैराकों के लिए तरणताल खोलने के लिए लगातार खेल मंत्रालय और गृह मंत्रालय के साथ संपकर् में था। हमें खुशी है कि खेल मंत्रालय के सहयोग से अनलॉक 5 में इसे खोलने की इजाजत दी गई। तैराकी की तरफ से हम खेल मंत्रालय और खेल मंत्री किरेन रिजिजू का हमारा अनुरोध स्वीकारने के लिए धन्यवाद देते हैं। 

एसएफआई ने शनिवार को सभी राज्य संघों के साथ मिलकर दिशानिर्देश और एसओपी का पालन करने के लिए वीडियो कैंपेन लांच किया और कहा कि सरकार के दिशानिर्देश का पालन करना सभी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। तरणताल को कंटोनमेंट जोन से बाहर 15 अक्टूबर से खोलने की इजाजत दी गयी है। तरणताल को खेलने के लिए जारी की गयी एसओपी के बाद एसएफआई और राज्य संघ तैराकों के लिए ट्रेनिंग शुरु करने के लिए राज्य सरकारों के साथ संपकर् में हैं।

एसएफआई के महासचिव मोनाल चौकसी ने कहा, ‘‘शुक्रवार को जैसे ही तैराकी के लिए एसओपी जारी हुआ हमने दस्तावेजों को सभी राज्य संघो को भेज दिया। हम मंत्रालय के अधिकारियों का धन्यवाद देते हैं जिन्होंने ड्राफ्ट बनाने में एसएफआई की सिफारिशों को तवज्जो दी। यह दिशानिर्देश जरुरी है और हमने सभी राज्य संघों और तैराकी सेंटरों से कहा है कि ट्रेनिंग शुरु होने पर एसओपी को लागू करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।
 

.
.
.
.
.