Sports

रेनेस (फ्रांस) : स्वीडन ने एक गोल से पिछडऩे के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए 2-1 की जीत के साथ दो बार की फीफा महिला विश्वकप चैंपियन जर्मनी को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा चौथी बार सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। पीटर गेरहाडर्सन की टीम की 24 वर्षों में जर्मनी के खिलाफ यह पहली जीत भी है। आखिरी बार स्वीडन ने वर्ष 1995 विश्वकप में जर्मनी को हराया था। बेंच पर बैठी चोटिल जेनिफर मारोसान के पहले हाफ में बाहर होने के बावजूद जर्मनी ने बढिय़ा शुरूआत की और लीना मगुल ने टीम के लिए ओपनिंग गोल करते हुए 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। मैच के 16वें मिनट में लीना ने सारा डाबरिट्ज के पास पर यह गोल किया।

हालांकि सोफिया जाकोबसन ने गेंद को कब्जे में लेते हुए जर्मन कीपर एल्मुथ शल्ट को छका 22वें मिनट में स्वीडन के लिए बराबरी का गोल दाग दिया। चीन के खिलाफ मैच में अंगूठा चोटिल कर बैठीं मारोसान को फिर दूसरे हाफ में भेजा गया लेकिन मैच के पुन: शुरू होने के 3 मिनट बाद ही स्वीडन ने बढ़त का गोल दाग दिया। फ्रीडोलिना रोल्फो के जबरदस्त हेडर की मदद से स्टीना ब्लैकस्टेेनियस ने गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचा दिया।

मारोसान अतिरिक्त समय में गोल का बेहतरीन मौका गंवा बैठीं जब उनका शॉट वाइड चला गया, इसी के साथ स्वीडन ने एक गोल की बढ़त के साथ चौथी बार विश्वकप सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस जीत के साथ स्वीडन सेमीफाइनल में गत चैंपियन अमेरिका, इंग्लैंड और हॉलैंड के साथ शामिल हो गया है। इससे पहले सरीना विगमैन की हॉलैंड ने इटली को वेलेंसिने में हुये मुकाबले में 2-0 से पराजित कर दिया। शीर्ष रैंक अमेरिका का अगले मंगलवार इंग्लैंड से जबकि हॉलैंड का अंतिम चार में अब स्वीडन से मैच होगा।

.
.
.
.
.