Sports

खेल डैस्क : भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव को गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम के तीसरे टी20 मैच के दौरान मैदान से बाहर जाना पड़ा, क्योंकि क्षेत्ररक्षण के दौरान उनका टखना मुड़ गया था। यह चोट दक्षिण अफ्रीका के लक्ष्य का पीछा करने के तीसरे ओवर में लगी, जब प्रोटियाज सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने इनफील्ड पर एक चौका लगाया था। सूर्यकुमार उक्त गेंद का पीछा कर रहे थे लेकिन गेंद को वापस पिच पर फेंकते समय उनके टखने में चोट लग गई।

 


भारतीय कप्तान की जल्द ही टीम फिजियो ने देखभाल की और बाद में उन्हें टीम डग आउट में ले जाया गया। उनके डिप्टी, रवींद्र जडेजा ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली। सूर्यकुमार ने इससे पहले अपने बल्ले से सबको प्रभावित किया था। उन्होंने 8 छक्कों की मदद से 54 गेंदों पर शतक जड़ा  था ताकि टीम इंडिया 201 रन तक पहुंच पाए। 

 


पहले से चोटिल हैं प्लेयर
टीम इंडिया केप्लेयर्स के लिए चोटें सिरदर्द बनती जा रही है। इससे पहले ऑलराऊंडर हार्दिक पांड्या भी ऐसे ही टखना मुड़ने के कारण चोटिल हो गए थे। अब हालांकि वह फिट हैं और संभावित अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में वापसी कर सकते हैं। लेकिन अगर सूर्यकुमार की चोट गंभीर हुई तो यह टीम इंडिया के लिए झटका होगा क्योंकि टी20 विश्व कप से पहले भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ तीन ही टी20 खेलने हैं। 

 


ऐसा रहा मैच का हाल
जोहानिसबर्ग के मैदान पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में सूर्यकुमार यादव के शतक की बदौलत 201 रन बनाए। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द होने तो दूसरा गंवाने के बाद टीम इंडिया कम बैक करती हुई नजर आई। ओपनर शुभमन और तिलक के जल्द आऊट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर टीम को 200 के पार ले जाने का भरसक प्रयास किया। सूर्यकुमार ने चौथा शतक लगाकर ग्लेन मैक्सवेल और हमवत्न रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। 

 

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दक्षिण अफ्रीका: रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, डोनोवन फरेरा, एंडिले फेहलुकवायो, केशव महाराज, लिज़ाद विलियम्स, तबरेज़ शम्सी, नंद्रे बर्गर
भारत : यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (डब्ल्यू), रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार