Sports

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने हाल ही में भारतीय टीम में जगह पाने वाले सूर्यकुमार यादव को युवाओं के लिए उत्तम रोल मॉडल करार दिया है। दाएं हाथ का ये बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया है। सूर्यकुमार की तारीफ करते हुए लक्ष्मण ने कहा, 31 साल का ये खिलाड़ी एक आदर्श उदाहरण है कि यदि कोई धैर्यवान रहता है तो सफलता दूर नहीं है। 

लक्ष्मण ने कहा, वह इसके हकदार हैं, मुझे लगता है कि वह युवाओं के लिए एक बेहतरीन रोल मॉडल हैं, खासकर भारत में; क्योंकि वे (भारतीय) बहुत जल्दी धैर्य खो देते हैं - क्योंकि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सभी सकारात्मक रन बनाने वाले भारतीय टीम में आने की उम्मीद करते हैं - लेकिन यह मुश्किल है। इतनी गुणवत्ता, इतनी प्रतिभा और इतनी प्रतियोगिता है, लेकिन सूर्यकुमार ने क्या किया? लक्ष्मण ने कहा, "वह पहले दर्जे के क्रिकेट में वापस जाता है, मुंबई के लिए स्कोर बनाता है, जब भी उसे मुंबई इंडियंस के लिए मौका मिलता है, तो वह एक सकारात्मक रन बनाने वाला खिलाड़ी बनकर उभरता है। 

उन्होंने कहा, वह कठिन परिस्थितियों में खेलते हैं और मैच जीतते हैं और यही आप एक खिलाड़ी से उम्मीद करते हैं। अंततः एक कहावत है, जिसे मेरे कोच ने मुझे जल्दी सिखाया था, 'यदि चयनकर्ता दरवाजा नहीं खोल रहे हैं, तो दरवाजा खोलो!' उन्होंने कहा कि प्लेइंग इलेवन में खेलने के लिए वह निश्चित रूप से उस टी20 भारतीय टीम के दस्ते में स्थान पाने के हकदार हैं। 

सूर्यकुमार घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं और पिछले 2 वर्षों में मुंबई इंडियंस के लिए उनका आईपीएल का प्रदर्शन शानदार है। कई सवाल पूछे गए जब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्हाइट-बॉल लेग के लिए नहीं चुना गया था, लेकिन चयनकर्ताओं ने अब उन्हें इंग्लैंड टी 20 आई श्रृंखला के लिए चुना है। सूर्यकुमार यादव ने ईशान किशन और राहुल तेवतिया के साथ भारतीय टीम में जगह बनाई।

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (vc), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (wk), इशान किशन (wk), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर। , राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

.
.
.
.
.