Sports

तिरुवनंतपुरम : भारतीय तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में अपनी टीम की शानदार शुरुआत के दौरान मजबूत प्रभाव डालने का श्रेय कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव को दिया है। कृष्णा ने तीन मूल्यवान विकेट चटकाए जिससे भारत ने रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया पर लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की मजबूत बढ़त बनाए हुए है। 

भारत की 44 रनों की जीत के दौरान सूर्यकुमार बल्ले से सिर्फ 19 रन बना सके, लेकिन कृष्णा का मानना ​​है कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा की जगह लेते हुए दुनिया में नंबर 1 रैंक वाले टी20आई बल्लेबाज का प्रभाव और भी अधिक है। कृष्णा ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह उनके (सूर्यकुमार) बल्लेबाजी करने के तरीके से पता चलता है, जो उनकी कप्तानी में भी काफी समान है। वह अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करते हैं, हम जो करना चाहते हैं उसे करने में हम सभी का समर्थन करते हैं और अगर कुछ भी गलत होता है तो वह हमारा समर्थन करने के लिए हमारे साथ मौजूद हैं।' 

उन्होंने कहा, 'यह खेल का नाम है, और फिर यह स्वतंत्रता के इर्द-गिर्द घूमता है और वहां अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करता है, और टीम में हर कोई एक-दूसरे पर भरोसा करता है।' दूसरे टी20आई में सूर्यकुमार के सस्ते में आउट होने के बाद, प्रभावित करने की जिम्मेदारी भारत के बल्लेबाजों की अगली टीम पर छोड़ दी गई और रुतुराज गायकवाड़ (58), यशस्वी जयसवाल (53) और इशान किशन (52) के अर्धशतकों ने मेजबान टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की। उनके निर्धारित ओवरों में कुल 235/4 का स्कोर बनाया। 

रवि बिश्नोई (3/32) और कृष्णा (3/41) ने ऑस्ट्रेलिया को रोकने में मदद करने के लिए नई गेंद से आक्रमण किया और स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल हाल ही में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से अपनी वीरता की बराबरी करने में असमर्थ रहे, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम हार गई थी। 

कृष्णा ने स्वीकार किया कि गेंदबाजी समूह के लिए मैच के अंत में ग्रीनफील्ड स्टेडियम में गिरी ओस से तालमेल बिठाना मुश्किल था, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने विश्व कप के दौरान भारत की टीम का हिस्सा बनकर कुछ मूल्यवान सबक सीखे। कृष्णा ने कहा, "विश्व कप टीम का हिस्सा बनना मेरे लिए सीखने का एक बड़ा अनुभव था। जब से मैं टीम का हिस्सा रहा हूं तब से यह मेरे लिए सीखने का सबसे बड़ा मौका है।' 

कृष्णा ने कहा, 'मुझे इस बारे में बहुत कुछ सीखने को मिला कि लोग किस तरह से सतह, स्थिति, बल्लेबाज और उन सभी चीजों को देखते हुए आपके द्वारा ली जाने वाली जानकारी की मात्रा तैयार करते हैं।' भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार को गुवाहाटी में है।