Sports

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स में जूनियर थाला के नाम से जाने जाते सुरेश रैना ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद बतौर कप्तान इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया था। सोमवार को रैना की कप्तानी वाली वीवीआईपी उत्तर प्रदेश टीम ने मुंबई कैपिटल्स को हराकर खिताब जीत लिया। उक्त टूर्नामेंट ग्रेटर नोएडा में करवाया गया था जिसमें दुनिया भर के क्रिकेट लीजेंड हिस्सा लेने के लिए आए थे। फाइनल मुकाबला उत्तर प्रदेश और मुंबई के बीच खेला गया था जोकि काफी रोचक रहा। 

 

मुकाबले की बात करें तो मुंबई चैम्पियंस ने पहले खेलते हुए तेजतर्रार शुरूआत की थी। निर्वाण अत्री का 7 रन पर विकेट गिर जाने के बाद फिल मस्टर्ड और अभिषेक झुनझुनवाला ने स्कोर 67 तक पहुंचाया। अभिषेक ने 23 गेंदों पर 36 रन बनाए। वहीं, मस्टर्ड ने 45 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 76 रनों का योगदान दिया। पीटर ट्रेगो ने इसके बाद 33 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 57रन बनाए। रजत सिंह ने 12 गेंदों पर 18 रन बनाए और स्कोर 214 पर ला खड़ा किया। यूपी की ओर से क्रिस मोर्फू ने 43रन देकर तीन तो पवन नेगी ने एक विकेट लिया।

 

 


जवाब में खेलने उतरी उत्तर प्रदेश की शुरूआत खराब रही। रोहित प्रकाश श्रीवास्तव 0, अंशुल कपूर 13 तो सुरेश रैना 5 गेंदों पर 9 रन बनाकर आऊट हो गए लेकिन इस दौरान पवन नेगी ने एक छोर संभाला और 55 गेंदों पर 14 चौके और 3 छक्कों की मदद से 105 रन बनाए। इसी तरह परविंदर सिंह ने 34 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 51 तो पुनीत बिष्ठ ने 16 गेंदों पर 29 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी। पवन नेगी ने शतक बनाने और एक विकेट लेने पर प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

 

बता दें कि इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग 2024 स्टार-स्टड टी20 लीग थी। इसमें क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग, सुरेश रैना, फिल मस्टर्ड, रिचर्ड लेवी जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की हिस्सा लिया। बीते दिनों वीरेंद्र सहवाग भी रंग में दिखे थे। उन्होंने धुआंधार पारी खेलकर दर्शकों का मनोरंजन किया था।