Sports

जालन्धर : आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना चाहे ही चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने बाहर बैठे ही एक अजब रिकॉर्ड बनाया है जो आज तक आईपीएल में कोई भी खिलाड़ी नहीं बना सका है। दरअसल आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल रहे रैना ने अब तक एक भी मैच मिस नहीं किया था। बीते दिनों जब वह चोट के कारण बाहर हुए तब तक वह 134 मैच लगातार खेल चुके थे। 
सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य बल्लेबाज है। चेन्नई को दो बार खिताब दिलाने और तीन बार फाइनल में पहुंचाने में उनका बड़ा योगदान रहा है। रैना आईपीएल में अब तक 163 मैच खेल चुके हैं। इनमें वह 33.76 की औसत से 4558 रन बना चुके हैं। रैना के नाम एक शतक के अलावा 31 अर्धशतक भी है। लेकिन एक रिकॉर्ड और है जो उन्हें खास बनाता है वो है 402 चौके, 174 छक्के। छक्कों के मामले में रैना अभी मुंबई के बल्लेबाज रोहित शर्मा के बराबर चल रहे हैं। इसके अलावा आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच (86) लपकने का रिकॉर्ड भी रैना के ही नाम पर है।
बता दें कि चेन्नई और किंग्स इलैवन पंजाब के मैच में पंजाब के अक्षर पटेल नहीं खेले। वह लगातार 64 मैच पंजाब की ओर से खेलने वाले प्लेयर हैं।

.
.
.
.
.