Sports

नई दिल्ली : विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन किया है और टी20 विश्व कप में भी अपनी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे। नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में भारत के पूर्व बिग हिटर सुरेश रैना ने इस बात पर अपनी राय रखी कि आगामी विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग कौन करेगा। 

कोहली 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन के दौरान बतौर ओपनर खेले थे, जिस पोजीशन पर भारतीय प्रशंसक उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखने के आदी नहीं हैं, लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट का अंत सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में अंत किया यही वजह है कि सवाल उठता है कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। 

रैना ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि विराट विश्व कप में तीसरे नंबर पर खेलें। वह रन बनाने की मशीन है। यशस्वी अच्छी फॉर्म में है और मुझे यकीन है कि वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करेगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में पिच और परिस्थितियां धीमी होने की उम्मीद है, मेरी राय में विराट को तीसरे नंबर पर खेलना चाहिए।' 

यशस्वी जायसवाल एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी बनने की ओर अग्रसर हैं, क्योंकि 22 वर्षीय इस खिलाड़ी ने पिछले एक साल में असाधारण प्रदर्शन किया है जिसके कारण उन्हें 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, जो 2 जून से 29 जून तक संयुक्त राज्य अमेरिका और कैरिबियन में होने वाले टी20 विश्व कप में भाग लेगी। 

कोहली/जायसवाल की दुविधा टीम के लिए विवाद के प्रमुख बिंदुओं में से एक होगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच के दौरान किस क्रम पर उतरते हैं।