Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वुमंस टी-20 चैलेंज के तहत सुपरनोवासऔर वेलोसिटी के बीच में शारजाह के स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला गया। मिताली राज की टीम वेलोसिटी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। सुपरनोवास ने चमारी अट्टापट्टू को 44, हरमनप्रीत कौर के 31 और श्रीवद्र्धने 18 रन बनाए जिसकी बदौलत टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 126 रन बना लिए। जवाब में वेलोसिटी ने पांच विकेट से जीत दर्ज की।

Supernovas vs Velocity, Harmanpreet Kaur, Mithali Raj, Womens Cricket, cricket News in Hindi, Sports News in Hindi

इससे पहले सुपरनोवास की ओर से ओपनिंग पर प्रिया पुनिया और चमारी अट््टापट्टू आईं। प्रिया तो इस दौरान 15 गेंदों में11 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। लेकिन चमारी ने एक छोर संभालते हुए ताबड़तोड़ शॉट लगाने शुरू कर दिए। सुपरनोवास ने जब 30 रन पर प्रिया का विकेट गंवाया तो क्रीज पर जेमिमा रोड्रिग्ज उतरी थी।

रोड्रिग्ज इस बार कोई कमाल नहीं दिखा पाईं। उन्होंने एकता बिष्ट की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 8 गेंदों पर एक चौके की मदद से 7 रन बनाए। इस दौरान चमारी ने टीम कप्तानी हरमनप्रीत कौर के साथ तेजी से पारी को आगे बढ़ाया। हरमनप्रीत ने 39 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 44 रन बनाए और  बांगलादेश की तेज गेंदबाज जहानारा आलम की गेंद पर कृष्णामूर्ति को कैच थमा बैठी।

Supernovas vs Velocity, Harmanpreet Kaur, Mithali Raj, Womens Cricket, cricket News in Hindi, Sports News in Hindi

चमारी का जब विकेट गिरा तो सुपरनोवास ने 89 रन बना लिए थे। इस दौरान कप्तान हरमनप्रीत लय में दिखी। 16 ओवर होने तक टीम तीन विकेट के नुकसान पर 106 रन बना चुकी थी तब हरमनप्रीत 31 रन पर अपना विकेट गंवा बैठीं। उन्हें जहानारा आलम ने शिखा पांडे के हाथों आऊट कराया। हरमनप्रीत के आऊट होते ही पूजा, शशिकला, राधा यादव और सेलमन भी आऊट हो गई। इस तरह सुपरनोवास ने पहले खेलते हुए 126 रन बनाए।

Supernovas vs Velocity, Harmanpreet Kaur, Mithali Raj, Womens Cricket, cricket News in Hindi, Sports News in Hindi

जवाब में खेलने उतरी वेलोसिटी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में इंगलैंड की धाकड़ ऑलराऊंडर डेनियल व्यॉट खाका की गेंद पर तानिया भाटिया को कैच थमा बैठी। डेनियल खाता भी नहीं खोल पाई थी। इस दौरान शैफाली वर्मा ने जरूर हाथ खोले। शैफाली ने शारजहा की छोटी बाऊंड्रीज का फायदा उठाते हुए ताबड़तोड़ चार चौके लगाए लेकिन तीसरी ही ओवर में उन्हें खाका ने सेलमन के हाथों कैच आऊट करवा दिया। शैफाली ने 17 रन बनाए।

Sports

कप्तान मिताली राज भी कुछ खास नहीं कर पाई। उन्होंने 19 गेंदों में केवल सात रन बनाए और श्रीवद्र्धने की गेंद पर सेलमन को कैच थमाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद वेदा कृष्णामूर्ति और सुषमा वर्मा ने पारी को संभाला। 12 ओवर होने तक वेलोसिटी टीम का स्कोर 60 रन ही हुआ था। वेदा ने 28 गेंदों में 29 रन बनाए। उन्हें राधा यादव ने अट्टापट्टू के  हाथों आऊट करवाया। 

सुषमा वर्मा ने बाद में टीम को संभाला। उन्होंने सून लुस के साथ मिलकर तेजतर्रार पार्टनरशिप की। लुस ने इस दौरान 150की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज की। वहीं, सुषमा उनका साथ देते हुई दिखी। सुषमा जब 34 रन बनाकर खेल रही थी तब उनका धैर्य जवाब दे गया। उन्हें पूनम यादव ने हरमनप्रीत के हाथों आऊट करवाया। लेकिन इसके बाद सुन अकेले ही टीम को जीत की ओर ले गई। सुन ने 21 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाए।

Supernovas vs Velocity, Harmanpreet Kaur, Mithali Raj, Womens Cricket, cricket News in Hindi, Sports News in Hindi

पिच और वैदर रिपोर्ट : महिला टी20 चैलेंज का पहला मुकाबला शारजाह में खेला जा रहा है। शारजाह की पिच बल्लेबाजों की मददगार होती और इस मैदान पर बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। 

प्लेइंग 11 

सुपरनोवाज : प्रिया पुनिया, चमारी अथापथु, जेमिमाह रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (c), शशिकला सिरियार्डेन, तान्या भाटिया (w), पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, पूनम यादव, शकीरा सेल्मन, अयाबोंगा खाका।

वेलोसिटी : शैफाली वर्मा, डेनिएल व्याट, मिताली राज (c), वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा (w), सुने लुस, मनाली दक्षिणिणी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, लेह कास्पेरेक, जहाँआरा आलम। 

.
.
.
.
.