Sports

न्यूयार्क : भारत के युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल को अमेरिकी ओपन एकल मुख्य ड्रा में सीधे प्रवेश मिला है चूंकि कई शीर्ष खिलाड़ियों ने 31 अगस्त से शुरू हो रहे इस ग्रैंडस्लैम से नाम वापस ले लिया है। टूर्नामेंट की वेबसाइट के अनुसार दुनिया के 127वें नंबर के खिलाड़ी नागल प्रवेश पाने वाले आखिरी खिलाड़ी हैं। नागल इसमें एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि प्रजनेश गुणेश्वरन चूक गए जो रैंकिंग में 132वें स्थान पर हैं।

पिछले साल नागल ने पहली बार यहां खेलते हुए रोजर फेडरर के खिलाफ मुकाबले में एक सेट जीता था। वह हालांकि 6.4, 1.6, 2.6, 4.6 से हार गए थे। नागल ने कहा, ‘दोबारा ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में प्रवेश करके अच्छा लगा। मैं अभी तक एक ही बार खेला हूं लेकिन समझता हूं कि हालात इस साल पहले जैसे नहीं है। मैं चेक गणराज्य में चैलेंजर टूर्नामेंट खेलकर अमेरिका जाऊंगा।' 

उन्होंने कहा, ‘मेरी ज्यादा अपेक्षायें नहीं है। मैं बस अपने खेल का मजा लेना चाहता हूं।' उन्होंने बताया कि उन्हें न्यूयार्क में पृथकवास में नहीं रहना होगा। उन्होंने कहा, ‘हमें एक जैव सुरक्षित इलाके में रहना है। हम होटल से कोर्ट ही जा सकते हैं। इसके अलावा हर दूसरे दिन कोरोना जांच होगी।' फेडरर और रफेल नडाल इस बार टूर्नामेंट में नहीं खेल रहे हैं। पूर्व चैम्पियन स्टान वावरिंका, निक किर्गियोस, फेबियो फोगनिनी और गाएल मोंफिल्स ने भी नाम वापिस ले लिया है। 

.
.
.
.
.