Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रतिष्ठित तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज के सलाहकार के रूप में नियुक्ति के 24 घंटे बाद सलमान बट को बर्खास्त करने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के फैसले की आलोचना की। वसीम ने एक्स के पास जाकर बट को हटाने के फैसले के लिए पीसीबी की आलोचना की और कहा कि बोर्ड को अपने फैसले पर कायम रहना चाहिए। अकरम ने कहा कि हर तीन मिनट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस न करें। अपने फैसले पर कायम रहें। आपको (पीसीबी) अपने फैसले के परिणामों के बारे में पता होना चाहिए... फैसला लेने से पहले सोचें। बहादुर बनें।



वहाब रियाज ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर घोषणा की थी कि बट का नाम चयनकर्ताओं के सलाहकार पैनल से हटा दिया गया है। लाल और सफेद गेंद दोनों प्रारूपों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले दक्षिणपूर्वी खिलाड़ी को 2010 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट के दौरान स्पॉट फिक्सिंग की घटना में दोषी ठहराए जाने के बाद निलंबित कर दिया गया था। बट को इसके लिए 30 महीने जेल की सजा सुनाई गई और उनपर 10 साल के लिए क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। वह 2010 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान जानबूझकर नो-बॉल फेंकने की साजिश में शामिल था।


बीते दिनों जब पीसीबी ने चयन पैनल में सलाहकार के तौर पर कामरान अकमल, राव इफ्तिखार अंजुम  के साथ सलमान बट का नाम लिया तो उन्हें कड़ा विरोध करना पड़ा था। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट की शीर्ष प्रशासनिक संस्था के एक कर्मचारी को दागी 39 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर की सलाहकार के रूप में नियुक्ति से असहज बताया गया और उसने इस्तीफा देने की धमकी दी थी।