Sports

पाल्मा (स्पेन) : स्टीफन सितसिपास (Stefanos Tsitsipas) ने विंबलडन की अच्छी तैयारी करते हुए शनिवार को यहां फाइनल में रॉबर्टो बतिस्ता आगुत को हराकर मालोर्का टेनिस चैंपियनशिप (Mallorca Championships) का खिताब जीता। सोमवार को आल इंग्लैंड क्लब पर शुरू हो रहे विंबलडन से पहले सितसिपास का एटीपी टूर पर यह पहला ग्रास कोर्ट खिताब है। यूनान के दूसरे वरीय सितसिपास ने निर्णायक सेट के टाईब्रेकर में आगुत को हराकर 6-4 3-6 7-6(2) से जीत दर्ज की।

सितसिपास की यह सत्र की 40वीं जीत है। यह सितसिपास के करियर का नौवां और सत्र का दूसरा खिताब है। उन्होंने अप्रैल में मोंटे कार्लो टूर्नामेंट का खिताब भी बरकरार रखा था। विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज सितसिपास को विंबलडन के पहले दौर में एलेक्जेंडर रिचार्ड से भिडऩा है।

कीज और कोरिच चोट के कारण विंबलडन से हटे
अमेरिकी ओपन 2017 उप विजेता मेडिसन कीज और बोर्ना कोरिच चोट के कारण शनिवार को विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट से हट गए। टूर्नामेंट सोमवार से शुरू हो रहा है। आल इंग्लैंड क्लब पर 19वीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी कीज पेट की मांसपेशियों में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। कीज की जगह कोको वांदेवेघे लेंगी जो विंबलडन में 2 बार क्वार्टर फाइनल और ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में दो बार सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हैं।

वांदेवाघे को इस हफ्ते क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ा था। वह पहले दौर में 17वीं वरीय एलेना रेबाकिना से भिड़ेंगी। क्रोएशिया के कोरिच को ‘प्रोक्टेक्टेड रैंकिंग’ के कारण विंबलडन में जगह मिली थी क्योंकि वह चोटिल थे। उन्होंने टूर्नामेंट से हटने का कारण कंधे की चोट को बताया है। उनकी जगह कौन लेगा अभी इसकी घोषणा नहीं हुई है।

.
.
.
.
.