Sports

कोलंबो : श्रीलंका के अनकैप्ड गेंदबाज नुवान तुषारा कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। तुषारा के अलावा दौरे के लिए श्रीलंका की 20 सदस्यीय टीम में शामिल हैं जिसमें पांच टी20 इंटरनेशनल शामिल हैं। टीम के ट्रेनर दिलशान फोन्सेका भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। तीन फरवरी को टीम के ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले ये मामले सामने आए हैं। 

दोनों दस्ते और सहयोगी स्टाफ के बीच किए गए एक नियमित पीसीआर परीक्षण के दौरान पॉजिटिव मामले पाए गए जो वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम के प्रस्थान से पहले बायो-सिक्योर बबल में हैं। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने सोमवार को एक बयान में कहा, दोनों वर्तमान में कोविड​​​​-19 प्रोटोकॉल से गुजर रहे हैं और 10 फरवरी को टीम में फिर से शामिल हो जाएंगे। 

तुषारा की तेज गेंदबाजी एक्शन की तुलना पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के साथ हुई है जो लंका प्रीमियर लीग में शीर्ष तीन विकेट लेने वालों में से एक थे। उन्होंने गैल ग्लैडिएटर्स के लिए 8.11 की इकॉनमी दर के साथ 8 मैचों में 12 विकेट लिए। एक रिपोर्ट के अनुसार तुषारा छह दिन पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। उनका दूसरा आरटी-पीसीआर परीक्षण मंगलवार के लिए निर्धारित है, प्रारंभिक परीक्षण से 7वें दिन, लेकिन टीम 3 फरवरी को उड़ान भरने के लिए तैयार है, एसएलसी और उसकी मेडिकल टीम को यह तय करना होगा कि तुषारा बाकी खिलाड़ियों के साथ यात्रा कर सकते है या नहीं। 

रिपोर्ट में एसएलसी के चिकित्सा विभाग के प्रमुख प्रोफेसर अर्जुन डी सिल्वा ने भी कहा था कि अगर मंगलवार को एक नकारात्मक परीक्षण आता है तो तुषारा को बाकी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए मंजूरी मिलने से पहले एक और परीक्षणों से गुजरना होगा। उन्होंने कहा कि हमने अभी भी उस पर फैसला नहीं किया है। आम तौर पर सामान्य प्रोटोकॉल के तहत, हम कार्डियक और फेफड़ों का आकलन करते हैं। अगर हम उसे टीम के साथ भेजते हैं, तो उसका दूसरा टेस्ट नेगेटिव आने पर हमें उसके खेलने से पहले ऑस्ट्रेलिया में उसका आकलन करना होगा। 

श्रीलंका को 11 से 20 फरवरी तक ऑस्ट्रेलिया में पांच टी20 मैच खेलनी हैं जिसमें पहले दो मैच सिडनी में होंगे। इसके बाद तीसरा मैच कैनबरा में होगा और उसके बाद मेलबर्न में दो मैचों की मेजबानी की जाएगी। 

.
.
.
.
.