Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का 50वां मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। रॉयल्स का प्लेआफ में स्थान लगभग पक्का है लेकिन सनराइजर्स के लिए इस मैच में बहुत कुछ दाव पर है। कुछ दिन पहले तक शानदार फॉर्म में चल रही सनराइजर्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए मिली हार का खामियाजा भुगतना पड़ा है। इन पराजयों के बाद टीम शीर्ष चार से बाहर हो गई। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 18
हैदराबाद - 9 जीत
राजस्थान - 9 जीत

पिच रिपोर्ट 

आईपीएल 2024 में सिर्फ तीन मैचों की मेजबानी करने वाले राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दो में हैदराबाद ने जीत दर्ज की है। विशेष रूप से इस स्थान पर 277/3 और 246/5 के स्कोर के साथ एक ही मैच में कुछ विशाल योग पोस्ट किए गए थे। अपनी सख्त पिच और छोटी चौकोर सीमाओं के लिए मशहूर, हैदराबाद की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होती है, जिससे उच्च स्कोरिंग मैच होते हैं। इसके अतिरिक्त पिच का सूखापन स्पिनरों को खेलने के लिए अनुकूल बनाता है, जिससे खेल में जटिलता की एक और परत जुड़ जाती है। हार्ड हिटर्स के मामले में दोनों टीमों की मारक क्षमता को देखते हुए दर्शक आगामी मैच में एक रोमांचक और उच्च स्कोरिंग मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं। 

मौसम 

हैदराबाद में बारिश की कोई संभावना नहीं है। शाम को 23 प्रतिशत उमस के स्तर के साथ हैदराबाद में तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हवा की गति 10 किमी/घंटा के करीब होगी। 

संभावित प्लेइंग 11 

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन 

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल