Sports

खेल डैस्क : चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने एक बार फिर से धुआंधार पारियां खेलते हुए आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। हैदराबाद ने बीते दिनों ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी 277 रन बनाए थे। बहरहाल, बेंगलुरु के खिलाफ पहले खेलते हुए ट्रेविस हेड के शतक की बदौलत 287 रन बनाने वाले हैदराबाद ने यह मुकाबला 25 रन से जीत लिया। मैच के बाद हेड के बाद हेनरिक क्लासेन की पारी खूब सराही गई जिन्होंने महज 31 गेंदों पर ही 67 रन बना दिए। 

 


मैच खत्म होने के बाद क्लासेन ने मैच की स्थितियों पर बात की। उन्होंने कहा कि यह अविश्वसनीय था, हेड की वह विशेष पारी थी, जिसने गेंदबाजों पर दबाव बना दिया। मैंने थोड़ा समय लिया और गेंद को चारों ओर घुमाया। खास तौर पर खराब गेंदों का इंतजार किया और सुनिश्चित किया कि वह (हेड) अधिकांश गेंदों का सामना करे। गेंदबाजों का दबाव में रहना अच्छा है।

 


क्लासेन ने कहा कि अभी फिलहाल बहुत अधिक प्रशिक्षण नहीं ले रहा हूं, लेकिन (मैच से पहले) हमारा अच्छा सत्र रहा। वह बढ़िया ट्यूनिंग आज रात काम कर गई। हम भाग्यशाली हैं कि हमें एक अच्छा विकेट मिला। हमें यहां बस अपनी योजनाओं को उतारने की जरूरत थी। रन चेज की बात करें तो बेंगलुरु के बल्लेबाजों ने भी बढ़िया खेल दिखाया।

 

 

SRH vs RCB, Heinrich Klaasen, IPL 2024, IPL news, Bengaluru vs Hyderabad, एसआरएच बनाम आरसीबी, हेनरिक क्लासेन, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, बेंगलुरु बनाम हैदराबाद


वहीं, प्लेयर ऑफ द मैच ट्रैविस हेड ने कहा कि मुंबई के मैच के बाद एक बार फिर रोमांचक खेल। हमने खूबसूरती से खेला। हमने सोचा कि हमें पहले 6 ओवरों में सामंजस्य बिठाना होगा। लेकिन हमारे पास बल्लेबाजी क्रम था और उनके पास गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजी करने का लाइसेंस था। हम एक-दूसरे की अच्छी तरह तारीफ करते हैं। वह एक युवा लड़का है. हमने एक-दूसरे के भरोसे पर पानी फेर दिया। आज मैंने गेंद को जिस तरह से हिट किया उससे खुश हूं।

 


मैच जीतने के बाद हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि काश मैं बल्लेबाज होता। क्रिकेट का अद्भुत खेल था। अद्भुत दृश्य। अच्छा मज़ाक। मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। चिन्नास्वामी सूखी पिच देखकर खुश हुआ था। अब हमारे पास 4 जीत हो गई है। बल्लेबाजों के चेहरों पर मुस्कान है।

 

ऐसा रहा मुकाबला
हैदराबाद ने अभिषेक और ट्रेविस हेड की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की थी। अभिषेक ने 22 गेंदों पर 34, ट्रेविस हेड ने 41 गेंदों पर 102 तो हेनरिक क्लासेन ने 31 गेंदों पर 67 रन बनाए। अंत में एडेन मार्करम ने 17 गेंदों पर 32, अब्दुल समद ने 10 गेंदों पर 37 रन बनाकर टीम को 287 रन तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी बेंगलुरु को विराट कोहली (42) और फाफ डु प्लेसिस (62) ने अच्छी शुरूआत दी। मध्यक्रम फेल होने पर दिनेश कार्तिक ने एक छोर संभालकर 35 गेंदों पर 83 रन बनाए लेकिन उनकी टीम को अंत में 25 रन से हार झेलनी पड़ी।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, रजत पाटीदार, सौरव चौहान, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, विजयकुमार विशक, रीस टॉपले, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल
सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन