Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने विश्व कप में भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलना चाहिए। हालांकि उन्होंने इस संदर्भ में अंतिम फैसला सरकार के हाथों में छोड़ा है। वहीं, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रतिभाशाली ओपनर स्मृति मंधाना को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए कप्तानी मिल गई है। उधर, बैडमिंटन स्टार सिक्की रेड्डी और सुमीथ रेड्डी ने शादी के बंधन में बंध कर नई पारी की शुरूआत की। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

भारत-पाक मैच पर कपिल देव ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

Sports

विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा है कि भारत को इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान के साथ मैच खेलना चाहिए लेकिन इस संदर्भ में अंतिम फैसला सरकार के हाथ में रहेगा।

हरमनप्रीत का कटा पत्ता, स्मृति मंधाना बनी महिला ट्वंटी-20 टीम की नई कप्तान

Sports

प्रतिभाशाली ओपनर स्मृति मंधाना को इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी में होने वाली तीन मैचों की ट्वंटी-20 सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की कप्तानी सौंपी गई है। भारतीय ट्वंटी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर के अपने टखने की चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाने के कारण मंधाना को ट्वंटी-20 टीम की कप्तानी दी गई है। हरमन का एनसीए में रिहैबिलिटेशन जारी रहेगा।

बैडमिंटन स्टार सिक्की रेड्डी ने की शादी, फोटो शेयर कर लिखा- विश्वास नहीं हो रहा...

Sports

बैडमिंटन स्टार सिक्की रेड्डी और सुमीथ रेड्डी ने हैदराबाद में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान शादी कर ली है। दोनों ने 2017 में हुई सैय्यद मोदी ट्रॉफी टूर्नामेंट के बाद सगाई की थी। दोनों में प्यार कोर्ट पर बार-बार मिलने और एकसाथ बैडमिंटन खेलते वक्त पनपा।  बताया जाता है कि वर्ष 2001 में पहली बार सुमीथ ने सिक्की को बैडमिंटन समर कैंप में देखा था। बीते वीरवार को सिक्की की मेहंदी की रस्म हुई थी जिसकी फोटोज सोशल साइट्स पर खूब वायरल हुई थी। शादी में बैडमिंटन स्टार्स के अलावा कई बड़े राजनेता भी पहुंचे थे। 

‘बॉडी बिल्डर दादी’ : बुरे सदमे के कारण शुरू की थी बॉडी बिल्डिंग, 75 की उम्र में बनी चैम्पियन

Sports

जॉर्जिया की रहने वाली आइरिश डेविस आज कल इंटरनेट पर अपने मजबूत फिजिक्स के कारण छाई हुई है। 75 साल की आयरिश प्रोफेशनल बॉडी बिल्डिर हैं। वह 11 बड़े कंपीटिशन भी जीत चुकी हैं। सोशल साइट्स पर फैंस उन्हें बॉडी बिल्डर दादी की संज्ञा दे रहे हैं।

जेरे ने रियो ओपन में जीता करियर का पहला खिताब

Sports

र्सिबया के लास्लो जेरे ने रियो ओपन में अपने करियर का पहला खिताब हासिल किया और इसे अपने माता-पिता को सर्मिपत किया जिनका कैंसर से जूझते हुए निधन हो गया था। तेईस वर्षीय खिलाड़ी ने फाइनल में कनाडाई युवा फेलिक्स ऑगर एलियासिमे को 6-3 7-5 से शिकस्त दी।

ISL: रोमांचक मैच में दिल्ली ने पुणे को 3-1 से हराया

Sports

दिल्ली डायनामोज ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में रविवार को एफसी पुणे सिटी को उसके घर श्री शिव छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में खेले गए मैच में 3-1 से हरा दिया। यह मैच महज सिर्फ औपचारिकता मात्र था क्योंकि प्लेऑफ में जाने वाली चारों टीमों का फैसला हो चुका है। ऐसे में इस मैच से शीर्ष-4 में रहने वाली टीमों पर कोई अंतर नहीं आएगा।

World Golf Championship: शुभंकर 60वें स्थान पर रहे, जॉनसन को मिला खिताब

Sports

भारतीय गोल्फर शुभंकर शर्मा ने आखिरी दिन 75 का निराशाजनक स्कोर बनाया जिससे वह विश्व गोल्फ चैंपियनशिप में संयुक्त 60वें स्थान पर रहे। शुभंकर ने अंतिम दौर में तीन बर्डी बनायी लेकिन इस बीच तीन बोगी और दो डबल बोगी भी की।

धोनी का साथ देते दिखे मैक्सवेल, बताई स्कोर ना बना पाने की असली वजह

Sports

आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ट्वंटी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की धीमे स्ट्राइक रेट की वजह से आलोचना हो रही है लेकिन इस पूरे मामले पर ग्लेन मैक्सवेल धोनी का साथ देते दिखे। मैक्सवेल ने धोनी के स्कोर ना बना पनाे की असली वजह पिच को बताया। उन्हें लगता है कि उस धीमी पिच पर पूर्व भारतीय कप्तान धोनी इतना ही कर सकते थे। 

9 साल से नौकरी का इंतजार कर रही हॉकी खिलाड़ी पूनिया, कहा- पता नहीं कब पाॅलिसी बनेगी

Sports

सिरसा जिले के जोधकां गांव की रहने वाली भारतीय हॉकी टीम की उपकप्तान सविता पूनिया (28 साल) हाल ही में अर्जुन अवॉर्ड से नवाजे जाने पर खुशी जाहिर कर चुकी हैं, लेकिन इस खुशी के बावजूद उनके मन में कहीं ना कहीं एक टीस है सरकारी नौकरी को लेकर, क्योंकि 9 साल से वो प्रदेश सरकार से सरकारी नौकरी की गुहार लगा रही हैं, लेकिन अफसरशाहों से ये दलील मिल रही है कि अभी पाॅलिसी बन रही है। उधर, पूनिया इस इंतजार में है कि कब ये पाॅलिसी बने और उन्हें नौकरी मिले।

सुरेश रैना ने T20 में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, कोहली और धोनी को छोड़ा बहुत पीछे

Sports

उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने पुडुचेरी को 77 रनों से हराने में मदद की और इसी के साथ ही उन्होंने अपने नाम बड़ा रिकाॅर्ड दर्ज कर लिया है। रैना टी20 में 8 हजार रन पूरे करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एम एस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया।