Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पुलवामा स्थित आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवार की मदद के लिए हर कोई आगे आ रहा है। पूर्व क्रिकेटर विरेन्द्र सहवाग ने शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली है। वहीं, दुनिया की सबसे खतरनाक महिला यूएफसी स्टार रौंडा रोजी अप्रैल महीने में बैकी लिंच के साथ फाइट होने की संभावना है और रौंडा ने कहा है कि डब्लयूडब्ल्यूई प्रबंधन यूएफसी की एक और महिला पहलवान क्रिस साइबर्ग को लाने का सोच रही है तो वह डब्लयूडब्ल्यूई छोड़ देंगी। उधर, पूर्व विश्व नंबर एक सायना नेहवाल ने ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को शनिवार को लगातार गेमों में 21-18, 21-15 से हराकर 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपना खिताब बरकरार रखा। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

पुलवामा अटैक: शहीद जवानों के बच्‍चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे सहवाग, कहा- ये सौभाग्‍य की बात

Sports

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए हैं। इन शहीद जवानों के परिवार के लिए हर कोई किसी न किसी तरह से मदद के लिए आगे आ रहा है। विदर्भ के फैज फजल ने ईरानी ट्राफी का खिताब जीतने के बाद पूरी पुरस्कार राशि पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिवारों को देने की घोषणा की है। वहीं, अब इन परिवारों की मदद के लिए पूर्व क्रिकेटर विरेन्द्र सहवाग आगे आए हैं और शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली है।

खुलासा : इस Fighter से डरती है दुनिया की सबसे खतरनाक महिला रौंडा रौजी

Sports

एक समय दुनिया की सबसे खतरनाक महिला मानी गई यूएफसी स्टार रौंडा रोजी इन दिनों डब्लयूडब्ल्यूई में सक्रिय है। अप्रैल महीने में उनकी रैसलमेनिया में बैकी लिंच के साथ होने वाली फाइट चर्चा में बनी हुई है। इसी बीच रौंडा के नए बयान ने सबको चौंका दिया है। रौंडा का साफ-साफ कहना है कि अगर डब्लयूडब्ल्यूई प्रबंधन यूएफसी की एक और महिला पहलवान क्रिस साइबर्ग को लाने का सोच रही है तो वह डब्लयूडब्ल्यूई छोड़ देंगी।

Badminton Nationals: सिंधू को हराकर सायना फिर बनीं राष्ट्रीय क्वीन

Sports

पूर्व विश्व नंबर एक सायना नेहवाल ने ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को शनिवार को लगातार गेमों में 21-18, 21-15 से हराकर 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपना खिताब बरकरार रखा।  दूसरी वरीय सायना ने टॉप सीड सिंधू को 44 मिनट में पराजित कर खुद को फिर से राष्ट्रीय क्वीन साबित किया है। पुरुष एकल वर्ग में पूर्व विजेता सौरभ वर्मा ने युवा स्टार लक्ष्य सेन को 44 मिनट में 21-18, 21-13 से हराकर आठ साल बाद खिताब अपने नाम किया। 

अजलान शाह कप से पहले राष्ट्रीय शिविर के लिए 34 खिलाडिय़ों का चयन

Sports

सुल्तान अजलान शाह कप की तैयारियों के तहत हाकी इंडिया ने सीनियर पुरूष टीम के शिविर के लिए 34 खिलाडिय़ों के नामों की घोषणा की। खिलाडियों का शिविर18 फरवरी से बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) में लगेगा। यह टूर्नामेंट 23 मार्च से शुरू होगा। हाकी इंडिया ने पिछले साल दिसंबर में खेले गए विश्व कप की टीम में शामिल सभी 18 खिलाडिय़ों को एक महीने तक चलने वाले इस शिविर के लिए चुना है।

सौरभ ने तीसरा सीनियर राष्ट्रीय खिताब जीता

Sports

सौरभ वर्मा ने युवा लक्ष्य सेन को सीधे गेम में हराकर लगातार तीसरी बार सीनियर बैडमिंटन राष्ट्रीय खिताब जीत लिया। इससे पहले 2011 और 2017 में खिताब जीत चुके सौरभ ने एशियाई जूनियर चैम्पियन 17 बरस के लक्ष्य को 21.18, 21.13 से मात दी। सीनियर राष्ट्रीय फाइनल्स में यह उनका दूसरा मुकाबला था। सौरभ ने 2017 में भी जीत दर्ज की थी। इससे पहले दूसरी वरीयता प्राप्त प्रणाव जेरी चोपड़ा और चिराग शेट्टी ने शीर्ष वरीयता प्राप्त अर्जुन एम आर और श्लोक रामचंद्रन को 21.13, 22.20 से हराकर पुरूष युगल खिताब जीता।

रबादा का बाउंसर लगने से दर्द से कहरा रहे थे कुशल परेरा, शतक ठोक श्रीलंका को दिलाई जीत

Sports

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच डरबन में हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान तेज गेंदबाज कासिगो रबादा की बाउंसर गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज कुशल परेरा जख्मी हो गए। गेंद लगने के बाद परेरा दर्द से कहरा रहे थे लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और शतक ठोक श्रीलंका को जीत दिला दी।

SA vs SL Test: चैनल ने दक्षिण अफ्रीका का बॉलिंग प्लान किया लीक

Sports

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में सुपरस्पोर्ट्स ने एक बड़ी गलती कर दी है। इस गलती का खामियाजा द. अफ्रीका को झेलना पड़ सकता है। दरअसल, सुपरस्पोर्ट्स ने अपनी एक रिपोर्ट में यह दिखा दिया कि दक्षिण अफ्रीकाई गेंदबाज किस तरह से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को आउट करेंगे। इतना ही नहीं सुपरस्पोर्ट्स ने द. अफ्रीका द्वारा अपनाए जाने वाले उपाय-तकनीक का भी खुलासा कर दिया। 

Video: हेडन का सहवाग को करारा जवाब, बोले- वीरू पाजी ‘ऑस्ट्रेलिया को बच्चा मत समझना'

Sports

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 24 फरवरी से टी20 और वनडे सीरीजी शुरू होने वाली है। भारतीय चयनकर्ताओं ने गुरूवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 5 मैचों की वनडे और 2 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी। वहीं कुछ दिनों पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग का एक एड काफी पॉपुलर हुआ था। इस एड में सहवाग ऑस्ट्रेलियाई टीम की टांग खींचते दिखाई पड़ रहे हैं। लेकिन अब इस एड का एक नया वीडियो सामने आया है। जिसमें पूर्व ऑस्ट्रेलियान टीम के विस्फोटक बल्लेबाज मैथ्यू हेडन भी सहवाग को करार जवाब देते नजर आ रहे है।

विदर्भ ने जीता ईरानी कप, कप्तान फैज ने शहीदों के नाम की पुरस्कार राशि

Sports

रणजी चैम्पियन विदर्भ ने घरेलू प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करना जारी रखते हुए बड़े सितारों से सजी शेष भारत के खिलाफ ईरानी ट्राफी खिताब लगातार दूसरे साल अपने पास बरकरार रखा। मुंबई और कर्नाटक के बाद विदर्भ तीसरी ऐसी टीम बन गई है जिसने लगातार 2 सत्रों में इस खिताब को जीता है। शनिवार को चैम्पियन बनने के बाद विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने पूरी पुरस्कार राशि पुलवामा आतंकवादी हमले में शहीद हुए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के परिवारों को दान करने की घोषणा की।

शतक जड़कर गुप्टिल ने की दिग्गज खिलाड़ी की बराबरी, ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने

Sports

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला गया। जहां बांग्लादेश को इस मैच में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा । वहीं न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने कीवी टीम के जीत के हीरो रहे। गुप्टिल ने मैच में 88 गेंदों में 118 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर टीम को जीत में अहम भूमिका निभाई। ऐसे में गुप्टिल ने अपने करियर का 16वां शतक लगाकर न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर नाथन एस्टल के रिकार्ड की बराबरी कर ली है।

.
.
.
.
.