Sports

नई दिल्ली : सुल्तान अजलान शाह कप की तैयारियों के तहत हाकी इंडिया ने सीनियर पुरूष टीम के शिविर के लिए 34 खिलाडिय़ों के नामों की घोषणा की। खिलाडियों का शिविर18 फरवरी से बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) में लगेगा। यह टूर्नामेंट 23 मार्च से शुरू होगा। हाकी इंडिया ने पिछले साल दिसंबर में खेले गए विश्व कप की टीम में शामिल सभी 18 खिलाडिय़ों को एक महीने तक चलने वाले इस शिविर के लिए चुना है।
34 Players select for national camp beside sultan Azlan shah cup
खिलाडियों की इस सूची में सुल्तान जोहोर कप में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शिलानंद लकड़ा, सुमन बेक, मनदीप मोर, यशदीप सिवाच, विशाल अंतिल और गुरसाहबजीत सिंह को भी चुना गया है। ये सभी खिलाड़ी विश्व कप के 34 सदस्यीय शिविर में भी शामिल थे। इन युवा खिलाडिय़ों को निरंतर सुधार और सीनियर स्तर पर अपनी दमदार क्षमता दिखाने के कारण चुना गया हैं।
34 Players select for national camp beside sultan Azlan shah cup
हाकी इंडिया के हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जान ने कहा- 28वें सुल्तान अजलान शाह कप के लिए टीम का चयन 34 खिलाडिय़ों के इसी समूह से किया जाएगा। फरवरी के अंतिम सप्ताह में बेंगलुरू में चयन ट्रायल आयोजित होने के बाद टीम का चयन होगा। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि हाल में सीनियर शिविर में शामिल होने वाले जूनियर खिलाडिय़ों ने शानदार सुधार दिखाया है और टीम का बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है।

शिविर के लिए चुने गए खिलाड़ी -
गोलकीपर:
पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा, कृष्ण बहादुर पाठक।
डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास, जरमनप्रीत सिंह, प्रदीप सिंह, सुमन बेक, मनदीप मोर, बीरेंद्र लकड़ा, रूपिंदर पाल सिंह।
मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, चिंगलेनसना सिंह कंगुजम, सुमित, सिमरनजीत सिंह, नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, विवेक सागर प्रसाद, यशदीप सिवाच, विशाल अंतिल।
फारवर्ड : आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, दिलप्रीत सिंह, सुमित कुमार, गुरसाहबजीत सिंह, शिलानंद लकड़ा, एस वी सुनील।