Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में सुपरस्पोर्ट्स ने एक बड़ी गलती कर दी है। इस गलती का खामियाजा द. अफ्रीका को झेलना पड़ सकता है। दरअसल, सुपरस्पोर्ट्स ने अपनी एक रिपोर्ट में यह दिखा दिया कि दक्षिण अफ्रीकाई गेंदबाज किस तरह से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को आउट करेंगे। इतना ही नहीं सुपरस्पोर्ट्स ने द. अफ्रीका द्वारा अपनाए जाने वाले उपाय-तकनीक का भी खुलासा कर दिया।  

SA vs SL Test Chanel reveals South Africas strategy

सुपरस्पोर्ट्स ने जैसे ही टीम की तकनीक को पेश किया, दर्शकों ने उसकी इस गलती को पकड़ लिया। टीवी की स्क्रीन पर दिखाया जा रहा था कि नीचे सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने को पवेलियन भेजने की रणनीति है। पहले प्लान में स्टम्प के नजदीक स्विंग गेंदबाजी, अच्छी लेंथ, विकेट के पास गेंद को जगह देना जबकि दूसरे प्लान में चौथे स्टम्प के नज़दीक फूल लेंथ गेंदबाजी, शरीर को छूकर जाती बाउंसर गेंदबाजी करना था। 

SA vs SL Test Chanel reveals South Africas strategy

सुपरस्पोर्ट्स को अपनी इस गलती के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है क्योंकि रिपोर्ट्स की मानें तो इस घटना के बाद दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट अधिकारियों और सुपरस्पोर्ट्स के बीच मतभेद पैदा हो गए हैं। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि सुपरस्पोर्ट्स की इस हरकत पर क्या एक्शन लिया जाएगा। 

गौर हो कि पिछले तीन दशकों से दक्षिण अफ्रीकी टीम का आधिकारिक प्रसारक रहा सुपरस्पोर्ट्स अपनी निरंतरता, गुणवत्ता के अलावा अपने दृष्टिकोण को पेश करने और बढ़िया तस्वीरें और घटनाओं को कैमरे में कैद करने के लिए जाना जाता हैं। पिछले वर्ष केपटाउन में हुए मशहूर बॉल टैम्परिंग स्कैंडल को उजागर करने में सुपरस्पोर्ट्स ने अहम भूमिका निभाई थी।