Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : रणजी ट्रॉफी 2021-22 सीजन के पहले सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश और बंगाल के बीच अलूर के केएससीए क्रिकेट ग्राउंड में मुकाबला जारी है। इस दौरान बंगाल के खिलाड़ी और खेल मंत्री मनोज तिवारी का एक लव लेटर वायरल हो रहा है जो उन्होंने अपनी पत्नी के लिए लिखा था। ये पत्र उन्होंने शतकनीय पारी खेलने के बाद मैदान पर दिखाया जिसके बाद तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

एमपी के कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज हिमांशु मंत्री के 165 रनों की मदद से टीम ने पहली पारी में कुल 341 रन बनाए। जवाब में बंगाल गुरुवार (16 जून) को अपनी पहली पारी में 273 रन पर आउट हो गया। इस दौरान टीम के स्टार बल्लेबाज और राज्य के खेल मंत्री मनोज तिवारी ने अपना दूसरा बैक-टू-बैक शतक बनाकर टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ी। 

इस 36 वर्षीय पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अंतिम चार मैच के तीसरे दिन के खेल में 211 गेंदों पर 102 रन बनाए और अपना 29वां प्रथम श्रेणी शतक पूरा किया। तिवारी शतकीय पारी के बाद मैदान में एक नोट (लव लेटर) दिखाते नजर आए जो उन्होंने अपनी पत्नी सुष्मिता के लिए उनके समर्थन के लिए अपने प्यार का इजहार करने के लिए लिखा था। उनका ये पत्र वायरल हो रहा है। 

तिवारी को शतक के सारांश जैन (3/63) ने आउट कर दिया। इस आउट ने ऑलराउंडर शाहबाज अहमद के साथ छठे विकेट के लिए उनकी 183 रन की साझेदारी को तोड़ा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर स्टार ने भी शतक (118) बनाया और बंगाल के लिए शीर्ष स्कोर किया। इन दोनों ने बंगाल को 54/5 से 237/6 पर लाकर बंगाल को 273 रन पर समेट दिया। मध्य प्रदेश के लिए कुमार कार्तिकेय, सारांश जैन और पुनीत दाते ने तीन-तीन विकेट लिए। दूसरी पारी में एमपी 28 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 66 रन बनाने में सफल रही। 

इससे पहले, झारखंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में, पहली पारी में 73 रन बनाने के बाद तिवारी ने दूसरी पारी में 136 रन बनाकर अपनी टीम को अंतिम चार में पहुंचाने में मदद की थी। बंगाल 2019-20 रणजी ट्रॉफी सीजन के फाइनल में पहुंचा था लेकिन सौराष्ट्र द्वारा पहली पारी की बढ़त के आधार पर खिताब पर मुहर लगाने के बाद ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहा था। 

.
.
.
.
.