Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत-पाकिस्तान के बीच बर्मिंघम में खेले गए वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के फाइनल मुकाबले में खेल भावना अद्भुत उदाहरण देखने को मिला जब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक को 15 गेंदों पर 18 रन बनाने के बाद चोटिल होकर रिटायर होना पड़ा। खेल भावना दिखाते हुए भारत के चैंपियंस विकेटकीपर रॉबिन उथप्पा को मिस्बाह की मदद करते हुए देखा गया जिन्होंने उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए कंधा दिया। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच इस घटना ने दुनिया भर के प्रशंसकों का दिल जीत लिया जिससे क्रिकेट की भावना और भी बढ़ गई। 

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भारत चैंपियंस और पाकिस्तान चैंपियंस के बीच वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के फाइनल में पाकिस्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। हालांकि, अनुरीत सिंह की अगुवाई में भारतीय तेज गेंदबाजों ने 43 रन देकर तीन विकेट लिए और पाकिस्तान को निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 156 रन पर रोक दिया। शोएब मलिक ने 36 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 41 रन बनाकर पाकिस्तान के लिए शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि सोहेल तनवीर ने 9 गेंदों पर नाबाद 19 रनों का योगदान दिया, जिससे पाकिस्तान चैंपियंस 150 का आंकड़ा पार करने में सफल रहा। 

भारत के लिए अनुरीत सिंह के प्रभावशाली प्रदर्शन के अलावा, इरफान पठान (12 रन पर 1 विकेट), पवन नेगी (24 रन पर 1 विकेट) और विनय कुमार (36 रन पर 1 विकेट) महत्वपूर्ण विकेट लेने में प्रभावी रहे। प्रतिस्पर्धी भावना और खेल भावना के यादगार क्षणों से भरे इस मैच ने प्रशंसकों को खुश होने के कई कारण प्रदान किए। इस फाइनल ने न केवल दिग्गज खिलाड़ियों के क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन किया, बल्कि क्रिकेट की स्थायी भावना को भी रेखांकित किया।