Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज जैक्स कैलिस ने जोस बटलर को आगामी विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बताया है और कहा है कि वह इंग्लैंड के कप्तान को भारतीय परिस्थितियों में खड़ा देखना चाहते हैं। बटलर इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक होंगे क्योंकि वे भारत में अपना विश्व कप खिताब बरकरार रखना चाहेंगे। विकेटकीपर ने पिछले साल इंग्लैंड को टी20 विश्व कप जिताने में बड़ी भूमिका निभाई थी और उन्हें आईपीएल के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। 

बटलर ने टी20 लीग में खेले 96 मैचों में 148.32 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 3223 रन बनाए हैं। 2022 सीजन आईपीएल में बटलर के लिए यादगार रहा क्योंकि उन्होंने 17 मैचों में 57.53 की औसत से 863 रन बनाए और अभियान के दौरान चार शतक भी लगाए। उनका योगदान महत्वपूर्ण था क्योंकि राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंची, हालांकि वह गुजरात टाइटन्स से हार गए। इसके बावजूद जब भारत में एकदिवसीय प्रारूप की बात आती है तो बटलर का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं है क्योंकि उन्होंने 8 मैचों में सिर्फ 11 की औसत से 83 रन बनाए हैं। इसके बावजूद कैलिस को लगता है कि बटलर -विश्व कप में स्कोरर के रूप में सबसे आगे रहेंगे। 

आईसीसी से बात करते हुए दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज ने कहा कि वह भारतीय परिस्थितियों में इंग्लैंड के कप्तान को पसंद करते हैं और उन्हें लगता है कि वह टूर्नामेंट के दौरान उनकी टीम के लिए खड़े रहेंगे। कैलिस ने कहा, 'मुझे लगता है कि जोस बटलर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होंगे। यह एक बाहरी कॉल है, लेकिन मैं उन परिस्थितियों में उन्हें पसंद करता हूं। इंग्लैंड के अच्छे विश्व कप के साथ, मुझे लगता है, उम मैं वह एक ऐसा व्यक्ति बनने जा रहे हैं जो खड़ा होगा।'