Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग बिग बैश लीग (बीबीएल) काफी लोकप्रिय है और इसमें कई स्टार खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देते हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर जोहान बोथा भी इस लीग में खेलने के लिए उत्साहित हैं और रिटायरमैंट से वापसी कर रहे हैं। उन्होंने साल 2012 में संन्यास लिया था और ऑस्ट्रेलिया चले गए थे, जहां वह घरेलू लीग्स में खेलने लगे। 

बोथा होबार्ट हरिकेंस की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। वह हरिकेंस में संदीप लामिछाने की जगह लेंगे जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण वह जल्दी ही टीम से नहीं जुड़ पाएंगे। बोथा बीबीएल में नए नहीं हैं। वह साल 2015-2018 के बीच सि़डनी सिक्सर्स के लिए खेलने से पहले 2012-14 तक एडिलेड स्ट्राइकर्स का हिस्सा रह चुके हैं। इसके बाद वह बीबीएल 8 में हरिकेंस के साथ जुड़े। 

इस 38 वर्षीय खिलाड़ी को चार साल तक ऑस्ट्रेलिया की घरेलू लीग्स में खेलने के बाद 2016 में वहां की नागरिकता मिली थी।  बोथा ने 5 टेस्ट, 78 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने क्रमशः 17, 72 और 37 विकेट्स अपने नाम किए। हरिकेंस बीबीएल 10 की शुरूआत सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ गुरुवार से करेगा। 

.
.
.
.
.