Sports

खेल डैस्क : भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में संक्षिप्त पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। स्मृति ने इस दौरान एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। मंधाना टी-20 में 2,000 रन तक पहुंचने वाली दूसरी सबसे तेज भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई जिससे दिन यादगार बन गया। मंधना ने अपनी 84वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की, वह मिताली राज (70 पारियों) और मौजूदा कप्तान हरमनप्रीत कौर (88 पारियों) के बाद यह कारनामा हासिल करने वाली तीसरी भारतीय महिला क्रिकेटर हैं।

स्मृति ने मैच के बाद कहा- उन्होंने (गेंदबाजों) ने आज और पिछले मैच में वास्तव में अच्छा काम किया है। पिछले मैच में भी उन्होंने 139 रन के स्कोर का बचाव किया था। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने कप्तान चामरी अटापट्टू (41 गेंद में 43 रन) और विषमी गुणरत्ने (50 गेंद में 45 रन) की मदद से अच्छी शुरुआत की थी और इस दौरान भारतीय  गेंदबाजों को संघर्ष करना पड़ा था।

Smriti Mandhana, IND vs IRE, Ireland vs india, Team india, BCCI, स्मृति मंधाना, भारत बनाम आईआरई, आयरलैंड बनाम भारत, टीम इंडिया, बीसीसीआई

मंधाना ने कहा कि हमें उन्हें ज्यादा बताने की जरूरत नहीं थी। यह एक गेंदबाजी इकाई के रूप में उन्हें हमारी योजना पर टिके रहना था। हमें यकीन था कि एक या दो विकेट लेने के बाद मैच में हम वापसी करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने वास्तव में धैर्य बनाए रखा। हम ने मैदान में कुछ खराब क्षेत्ररक्षण किए लेकिन इस मामले में हम मजबूत वापसी करेंगे।

उप कप्तान मंधाना ने 34 गेंद में 39 रन की पारी खेल टीम को मजबूत शुरुआत दिलायी। उन्होंने कहा कि यह विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं था। मैं और शेफाली वर्मा एक योजना के साथ उतरे थे।  हमें पता था कि किन गेंदबाजों को निशाना बनाना है, हम एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों को जानते हैं।

बता दें कि भारतीय टीम ने श्रीलंका को सात विकेट पर 125 रन पर रोकने के बाद पांच विकेट की जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। श्रीलंका की टीम एक समय 14 ओवर में बिना किसी नुकसान के 87 रन पर थी लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और उन्हें कम स्कोर पर रोक दिया था। जवाब में स्मृति और हरमनप्रीत ने अच्छी पारियां खेलकर टीम इंडिया को जीत दिला दी थी।  

.
.
.
.
.