Sports

नई दिल्ली : आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जुलाई में होने वाली ‘द हंड्रेड लीग’ के शुरूआती ड्राफ्ट में सबसे महंगे खिलाडिय़ों में से हैं। स्मिथ और वार्नर की रिजर्व कीमत 125000 पाउंड है। जोकि भारतीय करंसी के हिसाब से एक करोड़, 13 लाख, 86 हजार 621 रुपए बनते हैं। आस्ट्रेलिया के ही मिशेल स्टार्क, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा भी इसी श्रेणी में हैं।

Smith-Warner will be the most expensive player of The Hundred

द हंड्रेड लीग में भले ही इसे सबसे ज्यादा रिजर्व कीमत माना जा रहा है कि लेकिन अगर हम इसका आईपीएल से मुकाबला करें तो इतने पैसे डोमेस्टिक से आईपीएल फ्रेंचाइजी में आने वाले नए क्रिकेटर ही ले जाते हैं। आईपीएल के इस वक्त सबसे महंगे खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली है जिन्हें लगभग 17 करोड़ रुपए मिल रहे हैं।

Smith-Warner will be the most expensive player of The Hundred

बांग्लादेश के साकिब अल हसन, पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को एक लाख पाउंड की रिजर्व राशि के वर्ग में रखा गया है। पहली नीलामी रविवार को होगी। पुरूष वर्ग में 239 विदेशी खिलाडिय़ों समेत 570 खिलाड़ी शामिल होंगे। आठ टीमें 100 गेंद के पहले टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी जो 17 जुलाई से 16 अगस्त के बीच खेला जाएगा।

.
.
.
.
.