Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : तीसरे टेस्ट में विश्राम के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने बार फिर शानदार पारी खेलते हुए दोहरा शतक लगाया। स्मिथ ने नाबाद 211 रनों की पारी खेलने के बाद कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज उनके इशारे पर गेंदबाजी कर रहे थे। स्मिथ की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे दिन 8 विकेट पर 497 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। स्मिथ के अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन, टिम पेन और मिचेल स्टार्क ने भी अर्धशतक जड़े। 

इंग्लैंड की शॉट बॉल रणनीति पर बात करते हुए ने कहा कि नई गेंद के साथ ही बहुत जल्दी ही शॉट गेंदे डालना शुरू किया जिसके कारण गेंद थोड़ी नर्म हो गई। इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाज हमारे हाथों में खेल रहे थे।' इतना ही नहीं स्मिथ ने कहा कि मैंने मैच से पहले ही कहा था कि अगर वह मुझे ज्यादा बाउंसर मारेंगे तो वह मुझे एलबीडब्ल्यू या विकेट पीछे कैच लेकर आउट नहीं कर पाएंगे।' 

गौर हो कि चौथे एशेज टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरे दिन की पारी के दौरान स्मिथ को 2 बार जीवन दान मिला। पहली बार स्मिथ 65 रनों परजोफ्रा आर्चर द्वारा अपनी ही गेंद पर उनका कैच छोड़ दिया। इसके बाद उन्हें दूसरा मौका 118 रन पर मिला। जहां स्मिथ के लिए ये जीवन दान वरदान की तरह साबित हुए, वहीं इंग्लैंड के सामने अब 498 रनों की बड़ी चुनौती है। 

.
.
.
.
.