Sports

नागपुर: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के उप-कप्तान स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को कहा कि यदि हरफनमौला कैमरन ग्रीन फिट होते हैं तो उनकी टीम पहले टेस्ट में तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। स्मिथ ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह मुमकिन है। यदि ग्रीन फिट रहते हैं तो हमारे पास यह (तीन स्पिनर खिलाने का) विकल्प होगा।'' स्मिथ ने हालांकि इस बात पर भी जोर दिया कि ग्रीन अपनी उंगली की चोट से पूरी तरह उभर नहीं पाये हैं, जिसकी वजह से उनका खेलना मुश्किल है। 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि ग्रीन खेलेंगे। शायद उन्होंने अभ्यास में तेज गेंदबाजों का सामना भी नहीं किया है। मैं भी पूरी तरह आश्वस्त नहीं हूं। हम इंतजार करेंगे और देखेंगे कि क्या होता है।'' उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले महीने खेली गयी टेस्ट शृंखला के दौरान ग्रीन के दांए हाथ की उंगली टूट गयी थी। इस बीच हालांकि उनकी स्थिति में कुछ सुधार देखने को मिला, लेकिन बेंगलुरु में अभ्यास के दौरान उनकी उंगली में एक बार फिर चोट लग गई।  

  PunjabKesari

स्मिथ ने कहा, ‘‘उनके बिना हम (तीन स्पिनरों को लेकर) पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं। हम आज दोपहर एक बैठक करके इस पर चर्चा करेंगे। अंत में यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करेगा कि वे कैसी टीम चाहते हैं।'' उन्होंने कहा कि यदि ग्रीन पहले टेस्ट के लिये मैदान पर उतरते हैं तो ऑस्ट्रेलिया नेथन लायन के साथ एश्टन आगर, टॉड मर्फी या मिचेल स्वेपसन में से किसी एक खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकता है। स्मिथ का मानना है कि नागपुर की पिच स्पिनरों के लिये मददगार साबित हो सकती है। 

स्मिथ ने कहा, ‘‘पिच काफी सूखी है, खासकर एक छोर से। मेरा मानना है कि गेंद थोड़ी स्पिन होगी, विशेष रूप से बाएं हाथ के स्पिनरों के लिए और वे (भारतीय स्पिनर) हमारे बांये हाथ के बल्लेबाजों को निशाना बना सकते हैं। वहां (पिच पर) एक क्षेत्र है जो काफी सूखा है।'' उन्होंने कहा कि इसके अलावा मुझे नहीं लगता कि पिच में ज्यादा उछाल होगा। तेज गेंदबाजों की गेंद शायद थोड़ा रुककर आये, और कुछ मौकों पर थोड़ी नीची भी रह सकती है।