Sports

क्राइस्टचर्च : सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम (67) के अर्धशतक के बावजूद न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां 162 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में है। श्रीलंका ने पहली पारी में 355 रन बनाए थे जिससे न्यूजीलैंड की टीम अब भी 193 रन पीछे है। दिन का खेल खत्म होने पर डेरिल मिशेल 40 जबकि माइकल ब्रेसवेल नौ रन बनाकर खेल रहे थे। बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के बाद श्रीलंका के गेंदबाजों ने भी उम्मीद पर खरा उतरते हुए अपनी टीम का पलड़ा भारी रखा। 

मेहमान टीम के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की तुलना में गेंद को अधिक मूव कराया जिससे मेजबान टीम के बल्लेबाजों को काफी परेशानी हुई। न्यूजीलैंड को लैथम और डेवोन कॉनवे (30) ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। असिता फर्नांडो (42 रन पर दो विकेट) ने कॉनवे को पगबाधा करके इस साझेदारी को तोड़ा। पिछली पारी में शतक जड़ने वाले केन विलियमसन सिर्फ एक रन बनाने के बाद लाहिरू कुमारा (34 रन पर दो विकेट) की गेंद पर दिमुथ करूणारत्ने को कैच दे बैठे। 

PunjabKesari

कुमारा ने इसके बाद हेनरी निकोल्स (02) को कासुन रजिता के हाथों कैच कराके न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 76 रन किया। लैथम और मिशेल ने इसके बाद पारी को संवारा। लैथम ने 122 गेंद में अपने करियर का 27वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने मिशेल के साथ चौथे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। असिता ने लैथम को यॉर्कर पर बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। लैथम ने 144 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे। रजिता ने विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल (07) को आउट करके न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया। इससे पहले कप्तान टिम साउथी (64 रन पर पांच विकेट) और मैट हेनरी (80 रन पर चार विकेट) ने मिलकर नौ विकेट चटकाते हुए श्रीलंका की पहली पारी को 355 रन पर समेटा। साउथी ने असिता फर्नांडो (10) को आउट करके श्रीलंका की पारी का अंत किया। 

उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 15वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाए। श्रीलंका ने दिन की शुरुआत छह विकेट पर 305 रन से की। धनंजय डिसिल्वा (46) ने दिन के पहले ओवर में ब्लेयर टिकनर पर चौका जड़ा लेकिन अगले ओवर में साउथी की गेंद पर ब्लंडेल को कैच दे बैठे। न्यूजीलैंड ने जब दूसरी नई गेंद ली तो हेनरी ने कासुन रजिता (22) और प्रबाथ जयसूर्या (13) की पारी का अंत किया। लाहिरू कुमारा (13) और असिता (10) की जोड़ी ने अंतिम विकेट के लिए 19 रन जोड़े जिसके बाद साउथी ने श्रीलंका की पारी का अंत किया।