Sports

नॉर्वे ( निकलेश जैन ) चैम्पियन चैस टूर के पहले पड़ाव स्किलिंग ओपन शतरंज के बेस्ट ऑफ टू के क्वाटर फाइनल मुक़ाबले मे नॉर्वे के विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन ही अपने पहली दिन की बढ़त को बरकरार रखकर सेमीफाइनल मे पहुँच पाये है । पहले दिन नीदरलैंड के अनीश गिरि के खिलाफ 1 जीत और 3 ड्रॉ खेलने वाले कार्लसन ने दूसरे दिन सभी चारो मुक़ाबले ड्रॉ खेले और पहले दिन के 2.5-1.5 और दूसरे दिन बिना किसी जीत के 2-2 के स्कोर से वह सेमी फाइनल मे पहुँच गए है ।

अन्य सभी मैच मे पहले दिन आगे चल रहे खिलाड़ी दूसरे दिन हार गए । पहले दिन रूस के इयान नेपोंनियची से 2.5-1.5 से जीतने वाले अर्मेनिया के लेवोन अरोनियन दूसरे दिन 2.5-0.5 से हार गए और फिर टाईब्रेक मे भी वह 2-0 से हारकर बाहर हो गए और नेपोंनियची अब सेमी फ़ाइनल मे कार्लसन से मुक़ाबला खेलेंगे ।

अन्य दो मुक़ाबले मे भी पहले दिन आगे चल रहे अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव और फ्रांस के मकसीम लागरेव भी क्रमशः अमेरिका के वेसली सो और अमेरिका के हिकारु नाकामुरा से पहले रैपिड और फिर टाईब्रेक मे हारकर बाहर हो गए । और अब सेमी फाइनल मे दोनों अमेरिकन वेसली सो और हिकारु नाकामुरा आपस मे टकराएँगे ।

PunjabKesari

.
.
.
.
.