Sports

सेंट लुईस ,यूएसए ( निकलेश जैन ) मे चल रहे सिंकिफील्ड कप शतरंज चैंपियनशिप में आठवे राउंड में दो परिणाम सामने आए और रूस के सेरगी कार्याकीन और इयान नेपोम्नियची अब तक बढ़त में चल रहे भारत के विश्वनाथन आनंद , अमेरिका के फबियाना करूआना और चीन के डींग लीरेन के साथ सयुंक्त बढ़त पर शामिल हो गए है । 

PunjabKesari
राउंड 8 के मुक़ाबले में रूस के इयान नेपोमनियची नें अर्मेनिया के लेवान अरोनियन को पराजित करते हुए प्रतियोगिता में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और इस तरह पहले राउंड में आनंद के खिलाफ मिली हार को पीछे छोड़ते हुए वह 4.5 अंक के साथ सयुंक्त बढ़त पर पहुँच गए ।

PunjabKesari

दूसरी जीत दर्ज की रूस के ही सेरगी कार्याकिन नें जिन्होने फ्रांस के मेक्सिम लाग्रेव को पराजित करते हुए 4.5 बनाकर बढ़त में स्थान बना लिया 


आनंद आठवे राउंड में लगातार दूसरे मैच में काले मोहरो से मुक़ाबला खेल रहे थे और सामने थे विश्व नंबर 2 फबियानों करूआना और क्यूजीडी ओपनिंग में हुए इस मुक़ाबले में आनंद नें अपनी अच्छी तैयारी का परिचय देते हुए करूआना की हर आक्रामक कोशिश को सफल नहीं होने दिया और अंततः मैच बराबरी पर समाप्त हुआ ।

आनंद के इस मैच का विडियो विश्लेषण देखे चेसबेस इंडिया हिन्दी के सौजन्य से 

अन्य मुकाबलों में विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन नें चीन के डींग लीरेन से,अमेरिका के हिकारु नाकामुरा नें हमवतन वेसली सो से ,तो अजरबैजान के शाकिरयार ममेद्यारोव नें नीदरलैंड के अनीश गिरि से ड्रॉ खेला ।
PunjabKesari

.
.
.
.
.