Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। श्रेयस अय्यर ने 19.1 ओवर में छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई जबकि शुभमन गिल (49) मात्र एक रन से अर्धशतक से चूक गए और गिल को इसका अफसोस भी था जिस पर उन्होंने बात भी की। 

गिल ने मैच के बाद कहा, जिस तरह से मैं आउट हुआ उससे काफी निराश हूं। लेकिन श्रृंखला से सीख, जिस तरह से हम नीचे थे और जिस तरह से हम वापस आए, वह जबरदस्त था। इस सीरीज में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमारे लिए वास्तव में सुखद श्रृंखला। मेरे सहित कई युवा खिलाड़ी थे। जिस तरह से हम वापस आए, उससे पता चला कि हमारे पास वह चरित्र है। बात सिर्फ खुद को व्यक्त करने और प्रक्रिया पर भरोसा करने के लिए थी। कोई फर्क नहीं पड़ता कि परिणाम क्या है। 50 ओवर के एशिया कप के साथ हमारे लिए रोमांचक समय आ रहा है और विश्व कप यहां भारत में होने के कारण निश्चित रूप से चारों ओर बहुत उत्साह है। 

गौर हो कि भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 27.1 ओवर में 99 रन पर ढेर कर दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हेनरिक क्लासेनी (34) को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाज 20 रन तक भी नहीं पहुंच पाया। कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। वहीं वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज और शाहबाज अहमद ने 2-2 विकेट लिए। भारत ने 100 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मात्र 19.1 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 105 रन बनाते हुए मैच को अपने नाम कर लिया।