Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इस क्रिसमस पर बेहद खुश नजर आ रहे हैं। वजह यह है कि अब उनका परिवार हमेशा के लिए उनके साथ रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया से वापस आ रहा है। धवन ने एक इंटरव्यू के दौरान पहले तो सभी को क्रिसमस की बधाई दी। साथ ही बताया कि नया साल उनके लिए विशेष क्यों है। धवन ने कहा कि मेरी पत्नी (आयशा) और बेटा (जोरावर) अंतत: भारत में ही रहने के लिए आ रहे हैं। इसलिए अब हमेशा मेरा परिवार मेरे साथ होगा।

शिखर धवन का परिवार 

Shikhar Dhawan photo, Shikhar Dhawan wife photo, Ayesha Mukherjee

बता दें कि शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलिया मूल की बॉक्सर आयशा मुखर्जी (Ayesha Mukherjee) के साथ 2012 में शादी की थी। आयशा के पहली शादी से 2 बच्चे थे जिसे धवन ने अपना लिया। धवन और आयशा का एक बेटा जोरावर धवन (Zoravar Dhawan) भी है जिसका जन्म 2014 में हुआ था।

शिखर धवन टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर भी बोले

Shikhar Dhawan photo, Shikhar Dhawan image
इंटरव्यू के दौरान 34 साल के शिखर धवन ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर भी अपनी राय रखी। धवन ने सितंबर 2018 के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। रोहित और मयंक अग्रवाल ने पिछले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट में प्रभावी जोड़ी बनाई है जबकि पृथ्वी शॉ को अपनी बारी का इंतजार है और ऐसे में धवन को टीम में जगह बनाने में काफी मेहनत करनी होगी। उन्होंने कहा- मैं टेस्ट टीम में हूं या नहीं, यह मायने नहीं रखता। मुझे पता है कि मेरे पास कैसा खेल है। मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी रन बनाए हैं। मैं वापसी करके रणजी ट्रॉफी में खेलकर खुश हूं।

हम भी इंसान हैं, मशीन नहीं : शिखर धवन

Shikhar Dhawan photo, Shikhar Dhawan image
टेस्ट टीम में वापसी शिखर धवन के लिए चुनौती होगी लेकिन उन्होंने कहा कि वह कभी चुनौतियों से नहीं भागे। आम तौर पर माना जाता रहा है कि भारतीय खिलाड़ी रणजी ट्राफी में पर्याप्त मुकाबले नहीं खेलते लेकिन धवन का मानना है कि यह काम के भार पर भी निर्भर करता है। उन्होंने कहा कि अगर आप अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में खेले हैं तो आपको खिलाड़ी को आराम भी देना होगा जिससे कि वह तरोताजा रहे। जब आप भारत के लिए खेलते हैं तो यही प्राथमिकता होती है। हम भी इंसान हैं, मशीन नहीं इसलिए आपको मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा रहने की जरूरत है।