Sports

मेलबर्न : अमरीका के बेन शेल्टन ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट में पदार्पण करते हुए सोमवार को यहां पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। बीस साल के शेल्टन ने मेलबर्न पार्क पर ऑल अमेरिकी मुकाबले में जेजे वोल्फ को 6-7 (5), 6-2, 6-7 (4), 7-6 (4), 6-2 से हराया। शेल्टन अपने सिर्फ दूसरे ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और पहली बार अमेरिका से बाहर यात्रा कर रहे हैं। 

वर्ष 2007 से यह पहला मौका होगा जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में दो अमरीकी पुरुष खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। सबेस्टियन कोर्डा पहले ही अंतिम आठ में जगह बना चुके हैं। अमरीका के टॉमी पॉल के पास भी क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने का मौका होगा जब वह सोमवार को 24वें नंबर के स्पेन के रॉबर्टो बतिस्ता आगुत से भिड़ेंगे। सोमवार को पांचवें वरीय आंद्र्रे रूबलेव ने भी पांच सेट में जीत के साथ पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

रूस के इस खिलाड़ी ने नौवें वरीय होल्गर रूने को कड़े मुकाबले में 6-3, 3-6, 6-3, 4-6, 7-6 से हराया। मेग्डा लिनेट भी 31 साल ही उम्र में पहली बार महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही। वह 30वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेल रही थी।